Patna : बक्सर स्थित बाल कल्याण केन्द्र कथित राजनीति का हुआ शिकार

पटना बिहार

एक बालक का वायरल हो रहे नए विडियो से लोगो के बीच उत्सुकता बढ़ गई है।

Patna : अजीबोगरीब स्थिति है। बाल कल्याण कार्य के लिए जुटी संस्थाएं भी अंदरूनी कलह व राजनीति का शिकार होने लगी है। अंदरूनी कलह व राजनीति का शिकार इस कदर बन चुकी है। इसका जागता मिशाल बाल कल्याण केन्द्र है। जहां एक कर्मी के सीखाने पर किशोर द्वारा दुसरे कर्मी सदस्य पर कथित झूठा आरोप लगा बैठता है। वह भी जिलाधिकारी के समक्ष। पर बताया जाता है कि जब जांच टीम द्वारा उक्त किशोर की कांउसिलींग की गई तो उसने लगाए गए आरोप के विपरीत बातें उगलने लगा। इस पूरे मामले को लेकर बक्सर सहित आस पास के क्षेत्र में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें बालक यह कह रहा है कि अमित सर के कहने पर उसने नवीन सर के बारे में डीएम साहब के सामने झूठ बोला है। जब इस वायरल वीडियो के सत्यतता की जांच की गई। तब ज्ञात हुआ कि यह वीडियो बक्सर बालगृह से संबंधित है। बालक रोहतास जिले का रहने वाला है। वह फिलहाल बाल गृह केन्द्र से बाहर है।

वायरल हो रहे नए वीडियो में बालक पूछताछ कर रहे अधिकारियों के सामने अपनी गलती को मानते हुए कहता है कि उसके पिता टीबी रोग से बीमार है। उनका इलाज पानीपत में चल रहा है। यहां दवाई नहीं मिल रही है। वह अपने पिता का इलाज पानीपत ले जाकर कराना चाहता है। वायरल वीडियो में बालक नें पूछताछ कर रहे लोगों के समक्ष स्पष्ट रूप से बता रहा है कि जल्द निकलने के चक्कर में उसने बालगृह में गलती की थी। वहीं समझाने के लिए दिन में 11 बजे नवीन सर आये थे। वह समझाकर चले गये। बालक जांच अधिकारियों से कह रहा है कि बालगृह से जल्द निकलने के लिए वहां के एक कर्मी उसे सलाह देता है कि कल डीएम साहब आने वाले है।

उनके सामने नवीर नामक सर पर झूठा आरोप लगा देना। बालक डरते हुए कहता है कि इस तरह से झूठ नहीं बोलेंगे। नहीं तो हमको जेल में भेज दिया जाएगा। इस पर अमित सर ने कहा कि नहीं तुम झूठा आरोप लगा देना। डीएम साहब तुम्हारी बात मान लेंगे। तुम जल्दी से यहां निकल जायेगें। जानकार सूत्रों का कहना है कि वायरल हो रहे नया विडियो जिला बाल संरक्षण इकाई के अधिकारियों व बाल कल्याण समिति के बीच जारी अंर्तकलह का संकेत दे रहा है। बालक का वायरल हो रहे नए विडियो को लेकर लोगो के बीच बाल कल्याण केन्द्र के प्रति उत्सुकता बढ़ गई है।