Patna: ललन सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा

पटना बिहार

Patna: जेडीयू के वरिष्ठ नेता ललन सिंह ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पार्टी को अपना इस्तीफा पत्र सौंप दिया है. उनके इस्तीफे के बाद से अब कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि ललन सिंह बीजेपी के टिकट पर मोकामा सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि इसको लेकर ललन सिंह ने अभी तक कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सियासी गलियारे में बवाल जरूर मच गया है.

बता दें कि ललन सिंह पिछले तीन बार से बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ मोकामा विधानसभा से चुनाव लड़ते चले आ रहे हैं. हालांकि वे कभी भी जीत नहीं पाए हैं, लेकिन इस बार जेडीयू महागठबंधन में शामिल हो गई है और जेडीयू की सहयोगी पार्टी आरजेडी अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को उम्मीदवार बना सकती है. ऐसे में ये हो सकता है कि ललन सिंह दूसरे दल के टिकट पर मोकामा विधानसभा से चुनाव लड़ें.

बता दें कि ललन सिंह दो बार लोक जनशक्ति पार्टी और एक बार जन अधिकार पार्टी के टिकट पर मोकामा विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा चुके हैं. तीनों बार ही हार मिली है. अनंत सिंह को इस सीट से जीत मिली थी. इस बार अनंत सिंह की पत्नी मैदान में हैं. ऐसे में देखना होगा कि ललन सिंह अनंत सिंह की गैरमौजूदगी में कितनी सफल हो पाती हैं.

मोकामा विधानसभा सीट से अनंत सिंह की सदस्यता रद्द किए जाने के बाद यह सीट खाली है. हथियार बरामदगी मामले में कोर्ट की ओर से फैसला सुनाया गया था. इसके बाद से यह सीट खाली है और उप चुनाव होने जा रहा है. मोकामा के साथ गोपालगंज सीट पर भी उपचुनाव होना है.