मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित नेहरू पार्क में स्व० पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुनस्थापित प्रतिमा का किया अनावरण

पटना

Patna : मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने आज नेहरु पथ स्थित पुनाईचक के समीप नवनिर्मित नेहरू पार्क में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्व० पंडित जवाहरलाल नेहरु की पुनस्थापित प्रतिमा का अनावरण किया और पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अनावरण के पश्चात मुख्यमंत्री ने नवनिर्मित नेहरु पार्क का भ्रमण किया। भ्रमण के क्रम में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस पार्क प्रांगण में सघन वृक्षारोपण का कार्य कराएं ताकि यह ग्रीन बेल्ट के रूप में विकसित हो सके। वृक्षारोपण के कार्य में आवश्यकतानुसार ‘मियावाकी पद्धति’ को भी अपनायें। इस पार्क का निर्माण काफी सुंदर ढंग हुआ है। प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में भवन निर्माण विभाग के सचिव सह पटना प्रमंडल के आयुक्त श्री कुमार रवि ने मुख्यमंत्री को पंडित जवाहरलाल नेहरु द्वारा लिखित पुस्तक ‘डिस्कवरी ऑफ इंडिया का हिंदी और अंग्रेजी संस्करण भेंट किया।

इस अवसर पर वित्त, वाणिज्यकर एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री श्री अशोक चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्य सचिव श्री आमिर सुबहानी, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव सह पटना प्रमण्डल के आयुक्त श्री कुमार रवि, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह, जिलाधिकारी श्री चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो, पटना नगर निगम के आयुक्त श्री अनिमेष पराशर सहित अन्य वरीय अधिकारीगण एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।.

कार्यक्रम के पश्चात् पत्रकारों से बातचीत करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पथ का नामकरण हमलोगों ने नेहरु पथ किया है। अब लोग इसको नेहरु पथ के नाम से ही जानते हैं। पटना जंक्शन पर नेहरु जी की जो प्रतिमा थी, वहां फ्लाई ओवर बन जाने के बाद ठीक नहीं लग रहा था। हमलोगों ने तय किया कि नेहरु पथ पर ही प्रतिमा को पुनस्थापित किया जाय और आज कर दिया गया है। नई पीढ़ी के लोग इसको देखेंगे, यहां घूमेंगे। इस पार्क में ठीक ढंग से वृक्षारोपण किया जाएगा। इसके बगल के एरिया को भी ठीक ढंग से विकसित किया जाएगा। सघन वृक्षारोपण और वाटर बॉडी विकसित किया जायेगा ताकि लोग यहाँ छठ भी कर सकें। यह क्षेत्र देखने में काफी सुंदर लगेगा

तृणमूल कॉंग्रेस के एक मंत्री द्वारा राष्ट्रपति पर असंसदीय टिप्पणी के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये गलत है। यह तो आश्चर्य की बात है, कैसे कोई ऐसा बोल सकता है। राष्ट्रपति पर कुछ भी बोलना उचित नहीं है। कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में जदयू के उम्मीदवार बनाए जाने के प्रश्न पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन के लोग आपस में निर्णय लेकर उम्मीदवार की घोषणा कर चुके हैं।