पटना : RJD का पलटवार : भाजपा ने बिहार को बदनाम करने की सुपारी ली हुई है, पहले अपने गिरेबान में झांके नित्यानंद राय!

पटना

स्टेट डेस्क/पटना : भाजपा नेताओं की ओर से बिहार की कानून-व्यवस्था पर दिए जा रहे बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने कहा है कि भाजपा ने बिहार को बदनाम करने का सुपारी ली हुई है।

इसीलिए बिहार के बारे में भाजपा के राष्ट्रीय से लेकर प्रदेश और जिला स्तर के नेता भी बिहार के सम्बन्ध में अनर्गल बयानबाजी कर बिहार को बदनाम कर रहे हैं। यहां की किसी भी घटना को काफी बढ़ा-चढ़ाकर मीडिया के सामने पेश करना भाजपा नेताओं के लिए रोजमर्रा की बात हो गई है।

राजद प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा शासित किसी भी राज्य की तुलना में बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति काफी बेहतर है। बिहार में अपराध कर कोई अपराधी बच नहीं सकता। अररिया में पत्रकार विमल यादव की हत्या के आरोपितों को चौबीस घंटे के अन्दर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मुजफ्फरपुर के आशुतोष शाही के हत्यारोपियों को रामेश्वरम से गिरफ्तार कर बिहार पुलिस ने अपनी कार्यक्षमता का परिचय दिया है।

भाजपा नेताओं को यह सब दिखाई नहीं पड़ रहा है। राजद प्रवक्ता ने कहा कि केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय सहित भाजपा के जो नेता बिहार की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं ,उन्हें पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए और भाजपा शासित प्रदेशों की कानून-व्यवस्था से बिहार की तुलना करनी चाहिए।

एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार देश के सर्वाधिक आपराधिक घटनाओं वाले पांच राज्यों में चार राज्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली शामिल है, जहां की कानून – व्यवस्था की जिम्मेदारी केंद्र सरकार के पास है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार तो उत्तर प्रदेश में प्रतिदिन 153 महिलाओं के साथ छेड़खानी, बलात्कार और पिटाई के मामले दर्ज हो रहे हैं। अभी चार दिन पहले जौनपुर में घर के अन्दर घुस कर एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया।

उसके पहले कन्नौज में दरवाजे पर से एक नाबालिग को उठा लिया गया और उसके साथ दुष्कर्म किया गया।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि बिहार पर लम्बी – चौड़ी तकरीर देने वाले देश के गृह राज्यमंत्री की जुबान मणिपुर पर नहीं खुलती जहां की दरिंदगी और हैवानियत की निन्दा विश्व स्तर पर हो रही है।