PATNA : उपेन्द्र कुशवाहा के डिप्टी सीएम बनाये जाने की खबरों को शिवानंद तिवारी ने चंडूखाने की चर्चा बताया!

पटना

STATE DESK : बिहार में जदयू और राजद के रिश्ते को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। बिहार में एक अतिरिक्त डिप्टी सीएम के तौर पर जब जदयू के उपेंद्र कुशवाहा के नाम की चर्चा शुरू हुई तो राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने साफ कर दिया यह सिर्फ चंडूखाने का गप्प है, जिसमें किसी प्रकार की कोई सच्चाई नहीं है।

उपेंद्र कुशवाहा को डिप्टी सीएम बनाने की चर्चा पर शिवानंद तिवारी ने कहा जदयू अकेले इस पर कैसे फैसला ले सकती है। महागठबंधन मे सबसे बड़ी पार्टी राजद है। सात पार्टियों की साझेदारी है। तो डिप्टी सीएम पर कोई फैसला अकेले कैसे ले सकते हैं। शिवानंद तिवारी ने कहा जब जदयू और राजद के बीच समझौता हुआ तो तय हुआ कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री और तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बनेंगे। इसके साथ ही हमलोगों ने नीतीश कुमार को महागठबंधन का नेता भी मान लिया। जबकि हम सबसे बड़ी पार्टी है, हमारे पास ज्यादा विधायक हैं।

शिवानंद तिवारी ने कहा कि कम सीटें होने के बाद हमलोंगों ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। अब मुख्यमंत्री का पद भी उनके पास रहे और एक डिप्टी सीएम भी जदयू का हो, जबकि बड़ी पार्टी होने के बाद भी हमारे पास सिर्फ डिप्टी सीएम का पोस्ट रहे,यह बात कहीं से भी व्हावहारिक नहीं है। इस दौरान शिवानंद तिवारी ने साफ कहा कि बिहार कैबिनेट से जुड़े किसी भी फैसले के लिए खुद नीतीश कुमार भी बिना लालू प्रसाद या तेजस्वी यादव से चर्चा के कोई फैसला नहीं ले सकते हैं. फिर डिप्टी सीएम बनाने पर जदयू अकेले फैसला लेगी।