सारण के बाद सिवान में जहरीली शराब का कहर, सरकार गंभीरता दिखलाए,मृतक परिजनों को दे 10 लाख का मुआवजा !

पटना

State Desk : भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने सारण के बाद सिवान में जहरीली शराब से अब तक 6 लोगों की हुई मौत पर गहरी चिंता व्यक्त की है. कहा कि यह सिलसिला रूकने का नाम ही नहीं ले रहा है. शराबबंदी कानून तो लागू है लेकिन पुलिस-प्रशासनिक संरक्षण में जहरीली शराब के कारोबार ने अबतक सैकड़ो की संख्या में आम लोगों की जिंदगी खत्म कर दी है. अफसोसजनक यह है कि सरकार इसके कारणों की तह तक नहीं पहुंच रही है और इस कारण कोई स्थायी निदान नहीं हो पा रहा है.

भाकपा-माले की एक जांच टीम विगत 23 जनवरी 2023 को सिवान जिला के लकड़ी नवीगंज प्रखंड के भोपतपुर पंचायत के बाला गांव पहुंची और वहां जहरीली शराब से हुई मौतों की घटना की जांच व मृतक परिजनों से मुलाकात की. जांच टीम में पूर्व विधायक अमरनाथ यादव, आइसा नेता विकास यादव व अनीश कुमार, सुदामा यादव और बिकी कुमार शामिल थे.

जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 5 लोगों का अभी इलाज चल रहा है. इस घटना के विरोध में आज सिवान में प्रतिवाद मार्च का आयोजन भी किया गया. प्रतिवाद मार्च के दौरान प्रदर्शनकारियों ने स्थानीय थाना प्रभारी को निलंबित करने के साथ-साथ मृतक परिजनों को तत्काल 10 -10 लाख रुपए का मुआवजा देने और शराब माफियाओं की गिरफ्तारी की भी मांग उठाई.

यह भी पढ़े :-