श्रीलंका के उच्चायुक्त अशोक मिलिन्डा मोरागोडा ने मुख्यमंत्री से की शिष्टाचार मुलाकात

पटना

पटना, डेस्क :- आज 1 अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में श्रीलंका के उच्चायुक्त श्री अशोक मिलिन्डा मोरागोडा ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार से शिष्टाचार मुलाकात की । मुलाकात के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। श्रीलंका के उच्चायुक्त ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को श्रीलंका आने का निमंत्रण भी दिया ।

प्राचीन काल से ही बिहार एवं श्रीलंका का आपस में सौहार्द्रपूर्ण संबंध रहा है। श्रीलंका के कोलंबो हवाईअड्डा से बिहार के गया हवाईअड्डा तक सीधे उड़ान की सुविधा है। महात्मा बुद्ध की ज्ञानस्थली होने के कारण श्रीलंका से बड़ी संख्या में बौद्ध श्रद्धालु बिहार आते हैं, जिन्हें राज्य सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाती हैं।

मुख्यमंत्री ने श्रीलंका के उच्चायुक्त को मुख्यमंत्री आवास परिसर स्थित बोधिवृक्ष का दर्शन कराया एवं उससे संबंधित विशेषताओं के बारे में जानकारी दी। बोधि वृक्ष की परिष्करण प्रार्थना परमपावन दलाई लामा जी द्वारा 04 जनवरी 2013 को की गई। इस बोधि वृक्ष को 02 नवम्बर 2011 को रोपा गया था।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि श्रीलंका के उच्चायुक्त को पटना स्थित बुद्ध स्मृति पार्क का भी भ्रमण करायें। मुख्यमंत्री ने श्रीलंका के उच्चायुक्त श्री अशोक मिलिन्डा मोरागोडा को अंगवस्त्र एवं प्रतीक चिह्न भेंटकर सम्मानित किया ।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अनुपम कुमार एवं मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी श्री गोपाल सिंह उपस्थित थे ।