सीएम नीतीश लालू और मल्लिकार्जुन खरगे से दिल्ली में करेंगे मुलाकात

पटना

DESK : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को दिल्ली दौरे पर निकलेंगे. दिल्ली में विपक्ष के नेताओं से मिलने का कार्यक्रम हो सकता है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से भी मुलाकात हो सकती है. इस दौरे को अहम माना जा रहा है. जेडीयू सूत्रों के अनुसार, आज शाम नीतीश कुमार दिल्ली के लिए रवाना होंगे. हाल ही में बिहार विधानसभा का बजट सत्र भी समाप्त हुआ है. सत्र खत्म होने के बाद ही सीएम नीतीश कुमार ने देश यात्रा पर जाने का संकेत दे दिया था. इसके पहले भी नीतीश कुमार दिल्ली दौरे पर जा चुके हैं.

विपक्ष के कई नेताओं से नीतीश कुमार ने मुलाकात की थी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सीपीआई-एम नेता सीताराम येचुरी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से मिले थे. उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की थी.

बता दें कि 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है. जैसे-जैसे वक्त नजदीक आ रहा है अब जमीनी स्तर पर भी तैयारी दिख रही है. लगातार बयानबाजी भी हो रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता को एकजुट करने में लगे हैं. कुछ महीने से यह ठंडे बस्ते में था. नीतीश कुमार बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की बात कई बार कह चुके हैं. यहां तक कह चुके हैं कि उनकी कोई इच्छा नहीं है पीएम बनने की.