Purnia: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिले के 10 नये थानों के साथ एक साइबर थाने का करेंगे उदघाटन, साइबर अपराधियों पर लगेगा अंकुश, पढ़ें पूरी खबर

पूर्णियाँ

Rajesh Kumar Jha: साइबर अपराध को देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के सभी जिलों में साइबर थाने की मंजूरी दे दी है.जिसको देखते हुए बिहार के सभी जिलों में साइबर थाने का निर्माण पूरा हो चुका है. जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आमिर जावेद ने बताया कि पूर्णिया में 10 नए थानों के साथ ही साथ एक साइबर थाना बनकर तैयार हो चुका है.जिसका उदघाटन माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कर कमलों से दिनांक 27 फरवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होना तय हुआ है.

बताते चलें कि जिले बढ़ते साइबर क्राइम को देखते हुए पूर्णिया में साइबर थाना बनकर तैयार हो गया है.साथ ही साथ 10 नए थाने भी बनकर तैयार हो चुके है.साइबर थाने के एक्शन में आने के बाद साइबर क्राइम में काफी कमी आने की संभावना होगी. साइबर ठगी के शिकार लोग अब सीधे साइबर थाने में जाकर अपनी रपट लिखा सकेंगे.

बताते चलें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 27 फरवरी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये धमदाहा थाने का उदघाटन करेंगे.उसी दिन से जिले में 10 नए थानों सहित एक साइबर थाने का कामकाज विधिवत शुरू हो जाएगा.साइबर थाने के शुरू होने से लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है.दूसरी तरफ साइबर थाने के शुरू होने से अपराधियों के हौसले पस्त हो जाएंगे.