राजद ने की दफ्तर को बड़ा बनाने की मांग तो बीजेपी ने दी विचार बड़ा करने की सलाह

ट्रेंडिंग पटना बिहार

पटना, बीपी प्रतिनिधि। लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के वीरचंद पटेल पथ स्थित मुख्य कार्यालय के एक्सटेंशन की मांग फिर उठी है। दरअसल राजद कार्यालय में कई बदलाव प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की वजह से हुए है। इससे जगह की कमी हो गई है। लगभग एक साल पहले जगदानंद सिंह ने एनडीए सरकार के तत्कालीन सीएण नीतीश कुमार को पत्र लिख कर राजद कार्यालय के लिए बड़ी जगह देने की मांग की थी।

अब महागठबंधन की सरकार है और तेजस्वी यादव नई सरकार में डिप्टी सीएम हैं। ऐसे में एक बार फिर से राजद के वरिष्ठ नेता और प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन ने यह मांग उठायी है। इस पर नीतीश की प्रतिक्रिया से पहले बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कार्यालय बड़ा करने से कोई बड़ा नहीं हो जाता। इसके लिए विचार बदलना होते हैं।

तनवीर हसन ने राजद कार्यालय के विस्तार के साथ मॉडिफिकेशन की भी मांग रखी है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष ने पहले भी डिमांड की थी कि राजद कार्यालय के अगल- बगल एक्सपेंशन की सुविधा दी जाए। वह मांग हम फिर से कर रहे हैं। जदयू और भाजपा का दफ्तर बड़ा है। बड़े घनत्व में है। राजद का दफ्तर भी उस अनुसार होना चाहिए। उन्होंने राजद कार्यालय के मॉडिफिकेशन की मांग भी की है।

राजद कार्यालय का बड़ा हिस्सा खपरैल से बना है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने एक साल पहले सीएम को लिखे पत्र में ‘न्याय के सिद्धांत’ का सवाल उठाया था और 14 हजार वर्ग फीट जमीन राजद को देने की मांग की थी।

इससे पहले उन्होंने संबंधित विभाग को भी पत्र लिखा था। उन्होंने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में यह तो लिखा ही था कि उनकी पार्टी विधायकों की संख्या बल के हिसाब से बड़ी है।