Samastipur: गन पॉइंट की नोक पर ग्रामीण बैंक शाखा से अपराधियों ने 9 लाख लूट कर हथियार लहराते भागने में हुए सफल हुए

समस्तीपुर

** ग्राहक बनकर बैंक की शाखा में पहुंचे थे सभी अपराधी

Kaushlendra : जिले के उजियारपुर थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 28 के किनारे स्थित शंकर चौक के पास समस्तीपुर ग्रामीण बैंक की शाखा मे ग्राहक बनकर अपराधियों ने गन पॉइंट की नोक पर 9 लख रुपए लूटकर भागने में सफल हो गए. बताया गया है कि बैंक पर पहुंचकर पहले सभी अपराधियों ने अपने अपने मुंह पर मास्क डाल लिया कर बैंक के अंदर प्रवेश किया। यह भी बताया गया है कि जिस समय सभी अपराधी बैंक में प्रवेश किए, उस समय दिन के लगभग 12:00 बजे थे और ग्राहकों की उपस्थिति काफी कम थी। बैंक कर्मी एवं उपस्थित प्रत्यक्षदर्शी ग्राहकों का बताना है कि बैंक में घुसने वाले अपराधियों की संख्या 4 थी जिनकी उम्र 25 से 30 साल के बीच की बताई गई है।

बैंक के शाखा प्रबंधक सुरेंद्र कुमार के मुताबिक जिस समय सभी अपराधी बैंक की शाखा में पहुंचे उस समय दो-चार की संख्या में ही ग्राहक पैसे का लेनदेन करने  पहुंचे हुए थे। उन्होंने बताया कि बैंक के कैशियर के पास 9 लाख से अधिक रुपए काउंटर में रखे हुए थे। यह भी जानकारी दी गई है कि बैंक में पहुंचते हीं अपराधियों का यह गिरोह ग्राहक समेत सभी बैंक कर्मियों को गन पॉइंट पर अपने कब्जे में लेकर सीधा कैशियर के पास पहुंचे और रुपए अपने साथ लाए थैले में भरकर भागने में सफल हो गया है।

अपराधियों के तेवर एवं हथियार को देख किसी बैंक कर्मी अथवा ग्राहक ने इसका प्रतिरोध नहीं किया। जब सभी अपराधी बैंक से निकलकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर मुसरीघरारी की ओर भाग गए तो लोगों ने हल्ला मचाना शुरू किया। तत्काल इसकी सूचना उजियारपुर थाने की पुलिस के साथ-साथ दलसिंहसराय डीएसपी को भी दी गई। थाना के अलावा दलसिंहसराय अनुमंडल मुख्यालय से भी डीएसपी के साथ काफी संख्या में पुलिसकर्मियों का दल बैंक पर पहुंचकर घटना की बारीकी से जांच पड़ताल में लग गई है। बताया गया है कि बैंक के प्रबंधक  द्वारा भी इस लूट की घटना की जानकारी अपने बैंक प्रबंधकों को दे दी गई है।

इधर अपने क्षेत्र के उजियारपुर थाना क्षेत्र में हुई इस बैंक लूट कांड की पुष्टि करते हुए दलसिंहसराय अनुमंडल के डीएसपी दिनेश पांडे ने बताया कि 9 लाख रुपए लूट लिए जाने के बाद इलाके की सभी सीमाओं को पूरी तरह सील कर अपराधियों की खोजबीन में पुलिस जुट गई है ।उन्होंने बताया कि जल्द ही अपराधियों की शिनाख्त कर उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जाएगा।