स्वतंत्रता दिवस समारोह को पूरी भव्यता और हर्षोल्लास से मनाने हेतु आवश्यक तैयारियों की रूपरेखा की गई तैयार

सासाराम

सासाराम/अरविंद कुमार सिंह। समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में,जिलाधिकारी रोहतास, श्री धर्मेन्द्र कुमार की अध्यक्षता में,आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह को पूरी भव्यता और हर्षोल्लास से मनाने हेतु आवश्यक तैयारियों की रूपरेखा तैयार की गई। उक्त बैठक में डीडीसी, रोहतास, श्री शेखर आनंद, sdo डेहरी , श्री समीर सौरभ, sdo सासाराम श्री मनोज कुमार सहित ज़िले के सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सर्वप्रथम, झंडोत्तोलन के कार्यालय वार कार्यक्रम की चर्चा की गई और उसमें मामूली युक्तिकरण किया गया।प्रभातफेरी 7.30 am पर रेलवे स्टेशन से प्रारंभ होगी जिसमें आठवीं कक्षा और उसके ऊपर के 100 बच्चे उसमे भाग लेंगे।मंच की सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था के प्रभार में अनुमण्डल पदाधिकारी, सासाराम सदर श्री मनोज कुमार होंगे तथा वरीय प्रभारी डीडीसी रोहतास शेखर आनंद होंगे। आमंत्रण हेतु e cards का ही प्रयोग किया जाएगा।

नगर निगम, सासाराम को साफ/सफाई एवं रंग-रोगन की ज़िम्मेदारी दी गई है। 13 अगस्त को परेड का फाइनल ड्रेस रिहर्सल होगा। परेड में ज़िला पुलिस बल, सैप, होमगार्डस की 6 कंपनियां,ncc की दो कंपनियाँ तथा स्कूली बच्चों की एक या दो कंपनी भाग लेंगी। 11.45 बजे विभिन्न महादलित टोलों में जिलास्तरीय पदाधिकारियों की उपस्थिति में , उक्त टोले के वयोवृद्ध व्यक्ति द्वारा झंडोत्तोलन किया जाएगा।

15 अगस्त के दिन मुख्य कार्यक्रम स्थल, न्यू स्टेडियम, फजलगंज में , उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने वाले लिपिक, शिक्षक, ANM , उत्पाद, अग्निशमन आदि कर्मियों को भी जिलाधिकारी महोदय द्वारा सम्मानित किए जाने का प्रस्ताव है।स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में बहुद्देश्यीय हॉल, फजलगंज में सांस्कृतिक कार्यक्रम करने का भी प्रस्ताव है जिनके बारे में जिलाधिकारी महोदय ने अलग से डीडीसी रोहतास की अध्यक्षता में बैठक कर के कार्यक्रम finalize किये जाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी महोदय ने स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के निमित्त आगामी 5/6 अगस्त को पुनः एक बैठक आयोजित करने का निर्देश, प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा को दिया। अंत मे धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक की समाप्ति की गई।

यह भी पढ़े..