सीवान : तेज प्रताप यादव से मिले रईस खान, शहाबुद्दीन परिवार की बढ़ी मुश्किलें

सीवान

सीवान, बीपी प्रतिनिधि। राजद नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के निधन के बाद बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल सीवान में उनका विकल्प तलाश रहा है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की रईस खान से मुलाकात की. बिहार के राजनीतिक गलियारों में इस मुलाकात के बाद इस बात की चर्चा तेज है कि राजद को रईस खान रूप में सीवान में मोहम्मद शहाबुद्दीन का विकल्प मिल सकता है.

वहीं तेज प्रताप यादव और रईस खान की तस्वीरें सोशल साइट पर वायरल हो रही हैं. कहा जा रहा है कि रईस खान जल्द ही राजद में शामिल हो सकते हैं. शहाबुद्दीन परिवार से लालू परिवार के संबंध अब मधुर नहीं रहे हैं. इस मुलाकात के बाद अब दोनों परिवारों के बीच दूरियां और बढ़ सकती हैं. पिछले दिनों दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने साफ कर दिया था कि वह अभी किसी भी पार्टी में नहीं हैं.

बता दें कि रईस खान और शहाबुद्दीन के बीच पुरानी दुश्मनी रही है. रईस खान पर हमला भी हुआ था, जिसका आरोप शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर लगा था. खान ब्रदर्स मशहूर अयूब खान और रईस खान अब सीवान के नये बाहुबली हैं. मोहम्मद शहाबुद्दीन के इंतकाल के बाद अब रईस खान का लिया जा रहा है. शहाबुद्दीन का क्षेत्र में प्रभाव कम होने से रईस खान नये बाहुबली नेता के रूप में उभर रहे हैं. इनके खिलाफ बिहार समेत कई राज्यों में अपराधिक मामले दर्ज हैं.

शहाबुद्दीन परिवार की बढ़ी मुश्किलें
शहाबुद्दीन की मौत के बाद उनके परिवार की राजद से दूरियां बढ़ गयी हैं. राज्यसभा चुनाव में राजद ने हिना शराब को टिकट नहीं दिया, तो वह नाराज हो गईं. अब रईस खान की लालू परिवार की नजदीकियां बढ़ने से हिना शहाब और उनके बेटे ओसामा की चिंता बढ़ गयी है. रईस सीवान से एमएलसी का निर्दलीय चुनाव लड़ चुके हैं. अब उनकी नजर लोकसभा चुनाव पर है. अगर वे राजद में आते हैं, तो पार्टी उन्हें लोकसभा चुनाव में सीवान से टिकट दे सकती है.