एक ही रात चार हत्याओं से सहमा मुजफ्फरपुर का पश्चिमी क्षेत्र

बिहार मुजफ्फरपुर

मुजफ्फरपुर/ब्रह्मानन्द ठाकुर। एक ही रात चार लाशें ! अलग – अलग जगहों पर दो – दो लाशें। परिजन चित्कार कर रहे हैं और पडोसी बदहवास। पुलिस घटना की जांच और दोषियों की गिरफ्तारी की बात कहकर परिजनो को ढाढस बंधाने की कोशिश कर रही है। मगर इससे क्या ?

जो गया, वह लौट के तो नहीं न आ जाएगा : क्या होगा उन सपनो का जो इन मृतकों के परिवार वालों ने संजोया था। लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर प्रतिशोध की यह ज्वाला कब शांत होगी ? कल शाम मोतीपुर थाने के पहाडचक मठ में एक ग्रामीण चिकित्सक बच्चा दुबे की एक छोटे विवाद के कारण लालमोहन मांझी ने दबिया से गर्दन काट कर हत्या कर दी।

स्थानीय कुछ लोगों ने इस घटना को देखा और हत्यि कर भागते हुए लालमोहन मांझी को खदेड कर पकडा और लाठी-डंडे से पीट-पीट कर उसकी भी हत्या कर दी। दोनो के परिजन छाती पीट-पीट कर चित्कार करने लगे।

विवाद मामूली घटना को लेकर हुआ बताते हैं : लालमोहन मांझी की बकरी बच्चा दुबे के खेत में चली गई थी। कुछ नुकसान हुआ होगा। कहते हैं ,बच्चा दुबै ने लालमोहन को इसके लिए फटकार लगाई। बात आई-गई हो गई। बच्चा दुबे ग्रामीण चिकित्सक हैं।

वे घर से अपनी दुकान जाने के लिए निकले : इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे लालमोहन मांझी ने उनपर हमला कर दिया। दबिया से गर्दन किटकर उनकी हत्या कर दी और भाघने लगा। सरेआम हत्या कि इस घटना को देख स्थानीय लोग आक्रोशित हो गयेःखदेड कर हत्यारे को पखड लिया और पीट पीट कर उसकी भी हत्या कर दी।

चलते-फिरते इंसान क्षण मात्र मे लाश में बदल गए : पुलिस इस घटना की तहकीकात कर ही रही थी कि, दूसरी घटना में पारू थाना इलाके के बहदिनपुर गांव में दो युवकों की हत्या की वारदात सामने आई। जानकारी के मुताबिक बीती रात बहदिनपुर निवासी सत्यनारायण प्रसाद के पुत्र 25 वर्षीय विजय कुमार की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। विजय की हत्या देवरिया थाना इलाके में झपही देवी स्थान के आसपास की गई बताई जाती है।

सड़क किनारे उसका शव पड़ा हुआ था। विजय को पहचानने वाले दो युवक उसका डेड बॉडी लेकर रात को ही उसके घर बहदिनपुर पहुंचे। यह देखते ही मृतक विजय के परिवार में चीख-पुकार मच गई। सभी परिजन चित्कार उठे। इसी बीच लोगों ने डेड बॉडी लेकर आए दोनो युवकों से पूछताछ शुरू कर दी। इसके बाद लोगों मे आक्रोश पैदा हो गया। फिर वहां मौजूद भीड़ ने दोनों युवक पर जानलेवा हमला कर दिया।

लात-घुसा और लाठी-डंडे से डेड बॉडी लेकर आए दोनों युवकों की जमकर पिटाई की गई। पिटाई से एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी है। पिटाई से मौत हुए युवक की पहचान तुर्की ओपी क्षेत्र के सकरी सरैया निवासी कृषि विज्ञान के छात्र मुन्ना कुमार के रूप में हुई है। मृतक के परिजन नीरज कुमार ने बताया की विजय ,मुन्ना और एक अन्य मित्र गाड़ी से कहीं जा रहे थे।

रास्ते में पेशाब करने के लिए विजय गाड़ी से उतरा जहां सड़क पर एक ट्रक वाले ने विजय को रौंद दिया। घायल विजय को लेकर दोनों मित्र अस्पताल पहुंचे जहां विजय को मृत घोषित कर दिया गया। अब दोनो मित्र शव को विजय के घर पहुंचाने चले गए जहां पर ग्रामीणों ने इन दोनो पर ही हत्या का आरोप लगा दिया और पीट पीट कर मुन्ना की हत्या कर दी।

हत्या के इस पूरे मामले पर पारू थाना के पुलिस अधिकारी नंदकिशोर सिंह ने बताया कि घटना की पूरी जानकारी तो नही है पर सूचना मिलने पर घटना स्थल पर गया हूं। वहां दो -दो शव पड़े हुए थे। देखने से हत्या का मामला लग रहा है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम करने के लिए लाया गया है। आगे केस दर्ज कर कारवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें…