छपरा शराबकांड: प्रदेश के सभी थानों में जब्त शराब को जांच के लिए भेजे जाएंगे लैब

छपरा न्यूज़

Vipin Pandey : बिहार के सारण जिले में जहरीली शराबकांड के कारण 40 से अधिक लोगों की मौत के बाद उत्पाद विभाग हरकत में आ गया है. दरअसल छपरा जहरीली शराब कांड में मशरख थाने से चोरी की गयी स्प्रिट से शराब बनाने का मामला आने के बाद उत्पाद विभाग की टीम इसकी जांच करने की बात कही है. साथ ही उत्पाद विभाग ने कहा है कि बिहार के सभी थानों में जब्त शराब की जांच की जाएगी. सभी थानों में जब्त किए गए शराब के सैंपल को लैब भेजा जाएगा.

उत्पाद विभाग के सूत्रों के अनुसार थानों में रखी गयी जब्त शराब को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में नष्ट किया जाएगा. दरअसल मशरक थाने से स्प्रिट चोरी के आरोप के बाद विभाग ने निर्देश देते हुये जल्द से जल्द इस मामले में जांच कर रिपोर्ट देने की बाद कही है. ऐसे में अब उम्मीद है कि जहरीली शराबकांड मामले में कई अन्य बड़े खुलासे भी हो सकते हैं.

बता दें कि मशरख में जहरीली शराब कहीं और से नहीं आई बल्कि थाने से गायब हुई शराब है. इस बात की जानकारी अब राज्य सरकार तक पहुंच गई है और इसकी जांच भी की जा रही है. दरअसल मसरख थाना में उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में कच्चा स्प्रिट जप्त कर उसे नष्ट करने के लिए रखा था. लेकिन, प्रशासनिक अधिकारी इसे नष्ट करना भूल गए. इस स्प्रीट में से भारी मात्रा में से स्प्रिट गायब है.

मिली जानकारी के अनुसार कंटेनर से कई के ढक्कन गायब है जिनमें स्प्रिट नहीं है. ऐसे में ऐसी आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह शराब थाने से ही गायब हुई है जिससे लोगों की लगातार मौत हो रही है. लोगों की मौत हुई है उन्होंने बताया कि मशरक बाजार में ही उन्होंने यह शराब खरीदी थी. इस मामले की जांच करने राज्य सरकार के उच्च स्तरीय टीम भी छपरा पहुंच गई है जिन्होंने थाने में रखे शराब का जायजा लिया जहां भारी पैमाने पर अनियमितता पाई गई. जब शराब को खुले में रखा गया था जिसमें से कई ड्रम गायब पाए गए.