AAP Vs BJP : सत्येंद्र जैन के मसाज वीडियों पर भिड़ी आप और भाजपा

दिल्ली

New Delhi, Beforeprint : तिहाड़ जेल से कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह लेटे लेटे कुछ कागज पर लिखा पढ़ रहे हैं और एक आदमी उनके पैरों की मालिश कर रहा है। इसके बाद बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को आड़े हाथों लिया है कि सजा की जगह उन्हें मजा दिया जा रहा है। बीजेपी के धड़ाधड़ आरोपों के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने भी प्रेस कॉफ्रेंस की। उन्होंने कहा कि जेल में गिरने के बाद दो बार सत्येंद्र जैन की सर्जरी की जा चुकी है। डॉक्टरों ने उनकी फिजियोथेरेपी करने को कहा है। घटिया मानसिकता के जरिए जिस वीडियों को वायरल किया जा रहा है उस पर कोर्ट से रोक लगी हुई है। उन्होंने कहा कि टीवी आदि चैनलों पर तो बाद में कार्रवाई की जाएगी पर यह बीजेपी के मनोहर कहानियां वाले चरित्र को दर्शाता है। ईश्वर न करे पर कभी बीजेपी के किसी नेता को जेल जाना पड़े और उसे डॉक्टर के परामर्श पर यह सुविधा चाहिए हो तो भी क्या भाजपा का यही रुख रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेताओं को जेल मैन्युअल पढ़ने की जरूरत है।

मनी लांड्रिंग से जुड़े एक मामले में सत्येंद्र जैन इस वक्त तिहाड़ में हैं। वहीं उनका बचाव करते हुए AAP ने कहा है कि शारीरिक दिक्कतों के चलते जेल में हर तरह के इलाज के आदेश अदालत ने दिए थे। उसी का अनुपालन किया जा रहा है। उनका एक्यूप्रेशर से इलाज कराया जा रहा है। बीजेपी की मानसिकता पर मनीष सिसौदिया ने सवाल उठाते हुए प्रेस कॉफ्रेंस भी की। इससे पहले सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी। प्रवर्तन निदेशालय ने आरोप लगाया था कि सतेन्द्र को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय ने सत्येंद्र जैन से संबंधित समस्त डेटा गृह मंत्रालय को भी दिया था।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि AAP सरकार ने जेल नियमों का उल्लंघन किया और सजा की जगह सत्येंद्र जैन को पूरा VVIP मजा दिया जा रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का आरोप है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल के अफसरों की मिलीभगत से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। इसके बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के चीफ सेक्रेट्री से इस मामले में रिपोर्ट मांगी थी। ED ने सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की तमाम सीसीटीवी फुटेज भी कोर्ट को सौंपी थीं और कहा था कि तिहाड़ में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। इस मामले पर भाजपा के प्रवक्ताओं ने आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल को जमकर घसीटा। संबित पात्रा ने जहां इसे अपने लोगों को जेल में भी वीवीआईपी सुविधा देने का आरोप लगाया। वहीं गौरव भाटिया ने वायरल वीडियो के हवाले से कहा कि दिख रहा है कि सत्येंद्र लेटे हुए हैं और उनकी मसाज हो रही है। बिस्तर पर ही टीवी का रिमोट नजर आ रहा है। मानों वह जेल में न होकर किसी होटल में आराम कर रहे हैं।

मामले में बीते 14 नवंबर को जेल नंबर 7 के 58 जेल कर्मियों को का हटा दिया गया था। इसके अलावा जेल नंबर सात के जेल अधीक्षक अजीत कुमार को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। जेल नंबर पांच के अधीक्षक अशोक रावत को यहां की कमान अतिरिक्त रूप से सौंपी गई है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था। अप्रैल में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की रुपए 4.81 करोड़ की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं। जैन पर आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपयों के काले धन को भी सफेद करने में मदद की।