लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया जम्मू-कश्मीर का बजट

दिल्ली

सेंट्रल डेस्क/नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया। बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल कई मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। पीएफ की ब्याज दरों में हुई कटौती को लेकर भी संसद का माहौल गरम रह सकता है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की कार्यवाही जारी है।

बजट सत्र का दूसरा चरण आठ अप्रैल तक चलेगा। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर का बजट पेश किया है। पीएम नरेन्द्र मोदी लोकसभा में हैं। संसद पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। भाजपा सांसदों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए।

इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष : विपक्षी दल बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि विपक्षी पार्टी केंद्र सरकार पर बेरोजगारी, पीएफ पर ब्याज दर में कटौती और यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी समेत कई मुद्दों को लेकर हमला कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम जनता से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विशेष रूप से यूक्रेन में फंसे छात्रों की समस्याओं को दूर करने के अलावा महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर चर्चा करेगी।

यह भी पढ़ें…