जहांगीरपुरी हिंसा : 23 गिरफ्तार तीन तमंचा और आठ तलवारें बरामद, मामला क्राइम ब्रांच के पास

दिल्ली

नई दिल्ली/बीपी प्रतिनिधि : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस एक्शन में दिख रही है। मामले में 23 गिरफ्तारियां की गईं हैं। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है। हिंसा की की जांच के लिए 14 टीमें गठित की गई हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा की जांच पूरी तरह से निष्पक्ष होगी। राकेश अस्थाना ने कहा कि हम इस हिंसा में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उन्होंने बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा केस में अब तक 23 लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जहांगीरपुरी हिंसा से जुड़ी जानकारी देते वक्त दिल्ली के सीपी राकेश अस्थाना ने बताया कि मामले में 23 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है और फॉरेसिंग टीम ने क्राइम सीन का दौरा भी किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से आठ हिस्ट्रीशीटर हैं। सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल सबूतों के आधार पर और लोगों की पहचान की गई है और वे जल्द ही पकड़े जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की नीयत से अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

डिजिटल सबूतों के आधार पर हो रहीं गिरफ्तारियां, आठ हिस्ट्रीशीटर भी दबोचे अस्थाना ने कहा कि 23 आरोपियों में से आठ हिस्ट्रीशीटर हैं. सीसीटीवी फुटेज और डिजिटल सबूतों के आधार पर हमने और लोगों की पहचान की है और वे जल्द ही पकड़े जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं. हम सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और गलत सूचना फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने दिल्ली की जनता से अफवाहों पर ध्यान न देने की भी अपील की।