स्वर कोकिला लता मंगेशकर राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन

News दिल्ली

सेंट्रल डेस्क। स्वर कोकिला लता मंगेशकर का रविवार को शिवाजी पार्क में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया है। उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदित्य उन्हें मुखाग्नि दी है। श्मशान घाट पर परिवार वालों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई अन्‍य विशिष्ट लोग मौजूद थे।

लता मंगेशकर के पंचतत्व में विलीन होने के बाद वहां मौजूद लोगों के साथ-साथ पूरे देश की आंखें नम हो गईं। लता जी के अंंतिम संस्‍कार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीने उनको अंतिम श्रद्धांजलि दी थी। प्रधानमंत्री के अलावा महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल भगत सिंह कोश्यारी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे, छगन भुजगल, मनसे प्रमुख राज ठाकरे, सांसद सुप्रिया सुले और गीतकार जावेद अख्तर ने भी लता जी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।

भारत सरकार की ओर से लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। 6 और 7 फरवरी 2022 को देश में राष्ट्रीय शोक रहेगा और राष्ट्रीय ध्वज भी आधा झुका रहेगा। उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट तक सभी ने उनके निधन को अपूरणीय क्षति बताया है।

यह भी पढ़ें…