चंपारण : डीएम साहब, पिता ने की है नाइंसाफी, घर संपत्ति से किया बेदखल, दिलाएं इंसाफ

मोतिहारी

मोतिहारी/ राजन द्विवेदी। वैसे तो जनता दरबार में जिलाधिकारी के समक्ष लोगों के विभिन्न हिस्सों से समस्याओं के आवेदन निष्पादन के लिए आते रहते हैं। इसी कड़ी में अजीबो-गरीब एक मामला सामने आया है।

जिसमें जिले के पहाड़पुर थाना क्षेत्र स्थित मनकररिया गांव निवासी अदया सिंह ने अपने दो पुत्रों छोटे पुत्र सत्येन्द्र कुमार सिंह को घर संपत्ति से बेदखल करते हुए सभी संपत्ति अपने बड़े बेटे नंदकिशोर सिंह की पत्नी शीला देवी को गिफ्ट में देते हुए रजिस्ट्री कर दिया है।

इस संबंध में पीड़ित सत्येन्द्र कुमार सिंह ने बताया है कि वे परिवार जनों के भरण-पोषण को लेकर अफ्रीका स्थित वरूंडी गणराज्य में एंजेलिक इंटरनेशनल लिमिटेड अलकाबू 16 हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में बतौर प्रबंधक के रूप में कार्यरत हैं।

उन्होंने बताया है कि मेरे पिता अदया सिंह मानसिक रूप से अस्वस्थ हैं। जिसका लाभ उठाते हुए मेरे बड़े भाई नंदकिशोर सिंह एवं मेरी भाभी शीला देवी ने घर, कृषि योग्य भूमि सहित सभी पुश्तैनी संपत्ति को उपहार स्वरूप अपने नाम मेरे पिता से गिफ्ट रजिस्ट्री करा कर मुझे संपत्ति से बेदखल करने का कुत्सित प्रयास किया है।

उन्होंने डीएम को अपने विदेश में होने की विवशता बताते हुए इस मामले को संज्ञान में लेकर न्याय के लिए अपने स्तर से पहल करने की गुहार लगाई है। उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया है कि मामले में कार्यवाही करते हुए उक्त गिफ्ट रजिस्ट्री मामले को निरस्त करते हुए दाखिल खारिज एवं दखल कब्जा पर रोक लगाने की कार्रवाई करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग किया है।

उन्होंने बताया कि यह मामला उन्हें तब पता चला जब सगे संबंधियों से सूचना मिली। जिसके बाद से मैं और पूरा परिवार सदमे के दौर से गुजर रहा है। बताया कि मामले में तत्काल अरेराज अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के अवर न्यायाधीश के न्यायालय में बीते 28 अगस्त 23 को वाद संख्या 53 / 23 दायर कर न्याय की गुहार लगाई गई है।