चंपारण : मोतिहारी पुलिस को मिली दो बड़ी उपलब्धि : एसपी

मोतिहारी

कार्रवाई में 50 कारतूस एवं एक आग्नेयास्त्र के साथ एक अपराधी गिरफ्तार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ठगी करने वाले गिरोह के पांच गिरफ्तार

मोतिहारी / राजन द्विवेदी। लोकसभा चुनाव को लेकर मोतिहारी पुलिस की जारी अभियान के क्रम में पूर्वी चंपारण पुलिस टीम को दो बड़ी उपलब्धि मिलीं है। जिसमें एक रामगढंवा थाना क्षेत्र से एक अपराधी को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर एक देसी कट्टा और 50 जिंदा कारतूस बरामद किया है।

वहीं दूसरी उपलब्धि में रक्सौल अनुमंडल के छौंड़ा दानों थाना क्षेत्र में पांच ठगी करने वाले अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से इनका कनेक्शन पाकिस्तान से भी सामने आया है। इनके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेन-देन की सूचना मिली थी। इसमें गिरफ्तार अपराधियों के विभिन्न थानों में पूर्व से अपराधीक मामले दर्ज हैं।

इस संबंध में एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर संदिग्ध रूप से रूपये के लेन-देन करने वाले गिरोह के पाँच सदस्य 11 मोबाईल एवं 01 लैपटॉप के साथ गिरफ्तार किए गए हैं। बताया कि गुप्त सूचना के सत्यापन एवं अग्रतर कार्रवाई के लिए रक्सौल डीएसपी के नेतृत्व में छौड़ादानों थाना द्वारा छापेमारी कर पाँच संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी ली गयी।

तलाशी के दौरान उन व्यक्तियों के पास से कुल 11 मोबाइल एवं 01 लैपटॉप बरामद किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों से पूछ-ताछ एवं बरामद मोबाइल की जॉच के दौरान ज्ञात हुआ कि उक्त अपराधी एक ऐसे गिरोह से मिलकर काम कर रहे है जो बैंक खाते से धोखाधड़ी के माध्यम से पैसे की निकासी करते है तथा उक्त अभियुक्तों के द्वारा उपलब्ध करावाये गये बैंक खाता में पैसे को डालते है।

तथा पुनः गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा बैंक खाते से नकद पैसा का निकासी करते हुये अपने हिस्से का रकम रखने के बाद शेष रकम को सी०डी०एम० के माध्यम से पुनः उपलब्ध कराये गये खाते में डाल दिया जाता है। जाँच के क्रम में एक करोड़ रूपये से अधिक की धनराशि के खाते में लेन-देन की बात सामने आयी है।

गिरफ्तारी भूषण राम उर्फ मणिभूषण राम, समीर आलम, वसीम अख्तर, हैदर अली, एवं शामिल हैं। छापामारी दल में डीएसपी धीरेन्द्र कुमार, छौंड़ा दानों थानाध्यक्ष सरिता कुमारी, दारोगा चंदन कुमार, के०वी० हनुमंत आदि शामिल थे।

वहीं दूसरी उपलब्धि में रामगढ़वा थाना पुलिस ने धनहर दिहूली के समीप छापेमारी कर एक अपराधी को देशी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधी के निशानदेही पर इसके घर पर छापेमारी कर एक मैगजींन सहित 50 कारतूस बरामद किया गया है। गिरफ्तारी बब्लु कुमार रामगढवा थाना क्षेत्र निवासी हैं।