चंपारण : खेलों इंडिया साइक्लिंग मैच में दूसरे दिन भी मोतिहारी की बेबी ने जीता रजत

मोतिहारी

– जूनियर वर्ग में अप्पी, जूनियर में बिनीता व सीनियर वर्ग में गुड़िया, श्वेता और ज्योति रहीं टॉप टेन में

मोतिहारी / राजन द्विवेदी। साइक्लिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के देखरेख में पटना में आयोजित खेलों इंडिया ईस्ट जोन महिला रोड साइक्लिंग लीग मैच (18-19 मार्च) में मोतिहारी के खाते में कुल दो पदक आया। मैच के दूसरे दिन रविवार को पूर्वी चंपारण जिला के खाते में एक और रजत पदक आया। दूसरे दिन भी बेबी ने ही पदक जीता। दूसरे दिन जिले की बेबी कुमारी ने सीनियर वर्ग में मास स्टार्ट इवेंट में दूसरे स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीता।

पदक जीतने पर छह हजार रुपए का चेक भी उसे प्रदान किया गया. बिहार स्टेट स्पोर्ट्स अथॉरिटी के निदेशक पंकज राज (आईपीएस) ने बेबी को मेडल पहनाया और चेक प्रदान किया। बेबी ने मैच के पहले दिन इंडिविजुअल टाइम ट्रायल इवेंट में द्वितीय स्थान पर रहते हुए रजत पदक जीती। साथ ही छह हजार का चेक भी अतिथि ने प्रदान किया। दूसरे दिन के मैच में मास स्टार्ट इवेंट में सब जूनियर वर्ग में अप्पी कुमारी, जूनियर वर्ग में बिनीता व सीनियर वर्ग में गुड़िया, श्वेता व ज्योति टॉप टेन में रहीं।

मैच में बिहार टीम के खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा. मैच की ओवरआल विजेता बिहार की टीम हुई। मैच में पूर्वी चंपारण जिला साइक्लिंग संघ की 13 खिलाड़ी बिहार टीम के तरफ से खेली थी. बेबी स्थानीय महिला कॉलेज की एनसीसी कैडेट है। संघ के सचिव सिद्धार्थ वर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता में एक बार फिर से बेबी ने बेहतर खेल दिखाया और दो मेडल जीता. साथ ही सब जूनियर, जूनियर और सीनियर वर्ग में मोतिहारी की कई खिलाड़ियों ने टॉप टेन में जगह बनाई जो जिला के लिए बड़ी उपलब्धि है।

मैच में बिहार के अलावा झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश की खिलाड़ियों ने भाग लिया। खेलों इंडिया के दो मैच में बेबी के शानदार खेल प्रदर्शन पर साइक्लिंग खिलाड़ियों और जिले के खेल प्रेमियों में ख़ुशी का माहौल है। रजत पदक जीतने पर संघ के सभी पदाधिकारियों ने हर्ष जताया है।