चंपारण : कुख्यात नन्हकू सिंह को अज्ञात अपराधियों ने गोलियों से भूना, शिवहर, सीतामढ़ी और मोतिहारी में था आतंक

मोतिहारी

मोतिहारी / राजन द्विवेदी। पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र में मोतिहारी, शिवहर व सितामढी जिले का कुख्यात बदमाश नन्हकू सिंह को कल देर रात अज्ञात अपराधियों ने गोलियों से भून कर मौत की निंद सुला दिया। जानकारी के अनुसार पताही थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर अलाव ताप रहे एक शख्स की हत्या कर दी।

मृतक की पहचान गोनाही गांव निवासी अविनाश कुमार उर्फ नन्हकू सिंह के रूप में की गई है। मृतक नन्हकू सिंह कुख्यात अपराधी था और वह लगभग एक साल पूर्व जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद से घर पर ही रह रहा था। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल से गोली के पांच खोखे बरामद की है।

पुलिस के अनुसार पताही थाना क्षेत्र के गोनाही गांव में बीती रात लगभग साढ़े दस बजे घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जाता है कि रात में नन्हकू सिंह अपने पड़ोसी शंभू राय के दरवाजे पर अलाव सेक रहा था। उसी दौरान पल्सर बाइक से आए दो अपराधियों ने नन्हकू पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

फायरिंग के दौरानगोली लगने से नन्हकू सिंह जमीन पर छटपटाने लगा. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी शिवहर जिले की ओर भाग गए। गोली से जख्मी नन्हकू सिंह को स्थानीय लोग इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए लेकिन, रास्ते में हीं उसकी मौत हो गई। नन्हकू सिंह को सात गोलियां लगने की बात बताई जा रही है।

मृतक अविनाश कुमार उर्फ नन्हकू सिंह का अपराधिक इतिहास है। साल 2012 में शिवहर के जनशक्ति पार्टी के जिलाध्यक्ष संजय पांडेय की गोली मारकर हुई हत्या में नन्हकू सिंह का नाम सामने आया था। उसके बाद उसका अपराध का ग्राफ बढ़ता गया। पूर्वी चंपारण, शिवहर और सीतामढ़ी जिला में हत्या, लूट, रंगदारी और आर्म्स एक्ट समेत कई मामले में वह आरोपी था।

इस संबंध में पताही थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंच कर घटनास्थल से पांच खोखे बरामद किए गए हैं। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।