Daily Horoscope : मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है

राशिफल

मेष
गृहस्थ जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन आनंदमय रहने वाला है। आपको नौकरी में कोई बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार कर रहे लोगों को मन मुताबिक लाभ मिलने से उनकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आप किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचें। आर्थिक स्थिति को लेकर यदि आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह चिंता भी आज दूर होगी। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है।

वृष
आज का दिन आपके लिए शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए रहेगा। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। आपके आवश्यक कार्यों को भी गति मिलेगी। शासन व सत्ता का आपको पूरा लाभ मिलता दिख रहा है। आपको किसी यात्रा पर जाते समय अपने कीमती सामानों की सुरक्षा करनी होगी। जो लोग विदेश से व्यापार की योजना बना रहे हैं, उनकी वह इच्छा आज पूरी हो सकती है। आप किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो समस्या होगी। व्यापार में आप छुटपुट लाभ के अवसरों को पहचान कर आगे बढ़ें।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ मिलकर आप भविष्य की कुछ नई योजनाओं को बनाएंगे। अपने कामों को भाग्य के भरोसे ना छोड़े, नहीं तो समस्या आ सकती है। पुण्य कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आध्यात्म के कार्यों के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दी है तो आज उसके परिणाम आ सकते हैं। माताजी से आप अपने मन की किसी बात को लेकर बातचीत कर सकते हैं।

कर्क
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। जल्दबाजी में आप कोई डिसीजन ना लें, नहीं तो वह गलत हो सकता है। परिवार के सदस्यों में यदि किसी बात को लेकर आपसी तनाव चल रहा है, तो उसे घर से बाहर न जाने दें। व्यापार में आप अपनी कुछ रुकी हुई योजनाओं को गति देंगे। वरिष्ठ सदस्यों के भरोसे को आप बनाए रखें। यदि किसी से वादा करें, तो उसे समय रहते पूरा करें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करने से आपको बचना होगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए किसी नयी संपत्ति की खरीदारी के लिए रहेगा। साझेदारी में काम करना भी आपके लिए अच्छा रहेगा। बड़े सदस्यों को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जा सकते हैं। यदि दांपत्य जीवन में किसी बात को लेकर अवरोध चल रहे थे, तो वह आज दूर होंगे। किसी नई संपत्ति की खरीदारी करना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। संतान यदि आपसे किसी चीज की फरमाइश करें, तो आप उसे पूरी अवश्य करें। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

कन्या
आज का दिन आपके लिए अपनी आय और व्यय में तालमेल बनाए रखने के लिए रहेगा। आप अपने कामों पर फोकस बनाए रखें और किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचे। बुद्धि व विवेक से लिए गए निर्णय से आपको कोई अच्छा लाभ मिल सकता है। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप अपने डेली रूटीन को बनाए रखें। अपने खर्चों पर लगाम लगाएं नहीं तो भविष्य में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। पिताजी को कोई आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है।

तुला
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। अध्ययन व आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। व्यक्तिगत प्रयासों में आप उत्साह से भरे रहेंगे। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपको छोटों की गलतियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ करना होगा। आपको किसी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से बचना होगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। आपको अपने काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा। परिवार में बड़े सदस्यों से किसी बात को लेकर जिद ना करें, नहीं तो आपसे नाराज हो सकते हैं। भावनात्मक मामलों में आप धैर्य बनाए रखें। भौतिक वस्तुओं में आज वृद्धि होगी। आप अपने व्यापार को बेहतर बनाए रखने की कोशिश में लगे रहेंगे।आपका कोई मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है। संतान के विवाह के लिए आज कोई उचित प्रस्ताव सकता है, जिससे परिवार के सदस्य द्वारा तुरंत मंजूरी दी जा सकती है।

धनु
आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आप सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में कामयाब रहेंगे। आप अपने आवश्यक कार्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में आप कामयाब रहेंगे। आप भावनात्मक विषयों में उत्साह दिखाएंगे। साझेदारी में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। भाई बंधुओं से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी। साझेदारी में किसी काम को करना आपके लिए अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

मकर
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी बड़ी सोच का लाभ उठाएंगे। धन संपत्ति संबंधित कामों में आपको सावधानी बरतनी होगी। संतान को आज किसी नई नौकरी के मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपके अपनों के साथ यदि संबंधों में कोई दरार आ गई थी, तो वह दूर होगी। आपको आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आप किसी काम को लेकर फैसला जल्दबाजी में ना लें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए कला व कौशल में निखार लेकर आएगा। रचनात्मक कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। आपको कुछ नये संपर्कों से लाभ मिलेगा। किसी कार्य को बेहतर करने के लिए आप उसमें जुटे रहेंगे। आपको संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ सूचना मिल सकती है। आप अपने घर के रख रखाव आदि चीजों पर पूरा ध्यान देंगे। आपका कोई बचपन का मित्र आपसे लंबे समय बाद मेल मुलाकात करने आ सकता है, जिसकी प्रतिक्षा आप लंबे समय से कर रहे थे। बिजनेस कर रहे लोगों को एक अच्छा उछाल देखने को मिलेगा।

मीन
आज का दिन आपके लिए खर्चा भरा रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में अपने कामों में सूझबूझ दिखा कर आगे बढ़ें अपनों की सलाह पर चलेंगे, तो आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। अपने परिजनों व रिश्तेदारों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है। किसी सरकारी काम में आप बहुत ही सावधानी से आगे बढ़ें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। पारंपरिक कार्यो से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। माताजी की सेहत में गिरावट आ सकती है।