हिजाब खुदा की दी गई जिम्मेदारी, इसे मजहब और तालीम की च्वॉइस में न उलझाएं- जायरा वसीम

ट्रेंडिंग

सेंट्रल डेस्क: इस्लाम के लिए तीन साल पहले फिल्म इंडस्ट्री छोड़ चुकीं दंगल गर्ल जायरा वसीम भी हिजाब विवाद में कूद गई हैं। जायरा ने सोशल मीडिया पर कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर अपनी बात रखी। जायरा ने कहा कि हिजाब पहनना खुदा की दी गई जिम्मेदारी है। इसे मजहब और तालीम की च्वॉइस में उलझाना सही नहीं है।

स्कूल-कॉलेजों में हिजाब का सपोर्ट करते हुए जायरा वसीम ने अपनी पोस्ट में लिखा- हिजाब एक च्वॉइस है, ये गलत जानकारी है। सुविधा के हिसाब से यह धारणा बनाई जा रही है।

जायरा ने दो टूक कहा कि हिजाब कोई च्वाइस नहीं बल्कि इस्लाम में यह खुदा के द्वारा दी गई एक जिम्मेदारी है। इसी तरह हिजाब पहनकर एक मुस्लिम महिला खुदा से मिली जिम्मेदारियों को पूरा करती है। वह अपने खुदा से प्यार करती है और ऐसा कर उसने खुद को को ऊपर वाले को सौंप दिया है।

मैं सम्मान के साथ हिजाब पहनती हूं
मैं भी एक महिला हूं और मैं सम्मान के साथ हिजाब पहनती हूं। मैं इस पूरे सिस्टम का विरोध करती हूं, जहां महिलाओं को धार्मिक परंपराओं को मानने से रोका और परेशान किया जा रहा है। मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ पक्षपात करना और ऐसा सिस्टम बनाना जहां उन्हें शिक्षा और हिजाब के बीच किसी एक को चुनना हो या फिर किसी एक चीज को छोड़ना हो, यह अन्याय है। आप उन्हें स्पेसिफिक चीजों को अपनाने पर मजबूर कर रहे हैं, जिनसे आपका एजेंडा चलता है और फिर उनकी आलोचना करते हैं कि वो आपके बनाए गए नियमों में कैद हैं।