Kanpur : नहीं थम रहा डेंगू का कहर, मरीजों की संख्या 700 के पार, 31 फीसदी तक पहुंचा पॉजिटिविटी रेट

कानपुर ट्रेंडिंग

Kanpur, Beforeprint : शहर में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में 43 नए मरीज सामने आए हैं। अब डेंगू मरीजों की कुल संख्या 700 के पार जा चुकी है। डेंगू मरीजों की हालत कुछ घंटे में ही बिगड़ रही है, इसलिए मरीजों के भर्ती होने का ग्राफ भी तेजी से बढ़ता जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, उर्सला में 91 सैम्पल लिए गए, जिसमें से 28 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। यहां पर पॉजिटिविटी रेट 31 फीसदी रहा। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलाजी विभाग की रिपोर्ट में 123 सैम्पलों में 15 में संक्रमण मिला। पॉजिटिविटी रेट 12.20 फीसदी रिकार्ड किया गया। उर्सला की रिपोर्ट की मानें तो रेलवे अस्पताल से 4, रीजेन्सी से 14, उर्सला से 5, एमकेसीएच से 2, संजीवनी हॉस्पिटल से 1, सीएचसी कल्याणपुर से 2 केस डेंगू के मिले।

हैलट में डॉ. एसके गौतम और डॉ. सौरभ अग्रवाल की ओपीडी से 25 तो उर्सला में 8 मरीजों को भर्ती किया गया। इन सभी को गंभीर होने के कारण भर्ती किया गया है। डॉ.गौतम ने बताया कि अब मरीजों में चकत्ते और कमजोरी के लक्षण काफी मिल रहे हैं। ज्यादातर मरीज घर में ही इलाज करा रहे थे। दो दिन के बाद तबीयत बिगड़ी तो उन्हें भर्ती किया गया है। एसीएमओ डॉ. आरएन सिंह ने माना कि डेंगू का प्रकोप बढ़ रहा है। इन इलाकों में कराई गई फॉगिंग शुक्रवार को बर्रा, महाबली पुरम, कल्याणपुर एसपीएम अस्पताल रोड, किदवई नगर, बिरहाना रोड, कोपरगंज, डिप्टी का पड़ाव, नई सड़क, हरवंश मोहाल, श्याम नगर, संजय वन, बाबू खां का हाता, मैकरॉबर्टगंज, चमनगंज, परमपुरवा, पनकी में फॉगिंग कराई गई।

यह भी पढ़े..