Kanpur : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज पर छाए बारिश के बादल, अगले 3 दिनों तक हो सकती है बारिश

कानपुर ट्रेंडिंग

Kanpur, Beforeprint : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में बारिश के बादल मंडराने लगे हैं। मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले 3 दिनों तक हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं। दिन में कड़ी धूप निकली तो शाम को बारिश होने की उम्मीद है और शाम को ही ग्रीन पार्क में मैच खेले जा रहे हैं।

वहीं मोतीझील, अशोक नगर, जरीबचौकी और स्वरूप नगर की तरफ बारिश शुरू हो गई है। करीब आधे घंटे बारिश के बाद तेज धूप ने लोगों को उमस से परेशान कर दिया है। कानपुर में सुबह से ही बादलों की आवाजाही लगी हुई है। रविवार को शाम से चल रही ठंडी हवाओं ने लोगों को गर्मी और उमस से राहत दी है। सोमवार को भी 5.9 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं। बता दें कि रविवार को भी कानपुर में कई इलाकों में छिटपुट बारिश हुई थी।

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि धूप निकलने से गर्मी ऊपर की उठती है, हवा में नमी पहले से ही है। इससे ऊपर क्लाउड फॉर्मेशन हो रहे हैं। इसकी वजह से शहर में ही कहीं बारिश हो रही है और कहीं नहीं हो रही। बारिश के चलते तापमान में कमी आई है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.6 डिग्री तक आ गया है।