पाकिस्तान के सिबी में जबरदस्त विस्फोट, सुरक्षा बलों के 4 जवानों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

ट्रेंडिंग

स्टेट डेस्क: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मंगलवार को एक विस्फोट हो गया जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई और 27 घायल हुए हैं. पुलिस के मुताबिक बलूचिस्तान के सिबी जिले में यह धमाका हुआ. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सिबी जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने पुष्टि की है कि अस्पताल में तीन शव लाए गए हैं. यह विस्फोट सिबी जिले की ठंडी सड़क के पास हुआ है. पुलिस ने बताया कि घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया है. अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

आतंकवाद निरोधी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी हफीज रिंद ने ‘डॉन’ को बताया कि यह एक आत्मघाती विस्फोट लग रहा है. हालांकि जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आ पाएगा. अधिकारी के मुताबिक यह विस्फोट खुले क्षेत्र में हुआ, जहां वार्षिक सिबी मेला आयोजित किया जा रहा है. अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी यहां के समारोह में शामिल होने आए थे और उनके जाने के 30 मिनट बाद विस्फोट हुआ. विस्फोट में सुरक्षा बलों के 4 जवान मारे गए हैं.

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दुस बिज़ेन्जो ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि विस्फोट में जख्मी हुए लोगों को हर संभव बेहतर इलाज सुनिश्चित किया जाए. बलूचिस्तान की सीमा ईरान और अफगानिस्तान से लगती है और यहां लंबे वक्त से विद्रोह भड़का हुआ है. बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजना और सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाकर कई हमले किए हैं.