यूपी : अब नशे के कारोबारियों पर सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त

ट्रेंडिंग लखनऊ

स्टेट डेस्क/ लखनऊ। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अब नशे का कारोबारियों पर बेहद सख्त हो गए हैं। नशे कारोबारियों के खिलाफ भी एक्शन शुरू हो गया है। प्रदेश में दंगाइयों के बाद अब नशे के सौदागरों पर सरकार का चाबुक चल रहा है। इस कार्रवाई में अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों की भी संपत्ति जब्त होगी।

दंगाइयों की तरह ही सार्वजनिक स्थानों पर प्रदेश के शराब माफिया के पोस्टर लगेंगे। मुख्यमंत्री का कहना है कि यह सभी सभी राष्ट्रीय अपराधी हैं, इन्हें हर हाल में दंडित होना चाहिए। प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार के कारण बड़ी जनहानि के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बेहद सख्त हैं। प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के मिशन ड्रग माफिया की कार्रवाई में अब तक 785 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने आबकारी विभाग के साथ प्रदेश भर के 342 हुक्का बार और अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के 4338 ठिकानों पर कार्रवाई की गई। इसमें पुलिस ने करीब साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के मादक पदार्थ को जब्त भी किया है। उनका साफ कहना है कि प्रदेश में सभी जगह पर नशे के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई हो। प्रदेश भर में इस मामले को सिर्फ एक क्रिमिनल ऑफेंस नहीं बल्कि राष्ट्रीय अपराध की तरह देखा जायेगा। हमारे देश की युवा पीढ़ी को नशे की गिरफ्त में लाने वाले सभी लोग राष्ट्र के प्रति अपराधी हैं। इन सभी के खिलाफ गंभीर धारा में केस दर्ज हों।