बसपा सुप्रीमो मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- एक समुदाय विशेष को टारगेट किया जा रहा है

Local news Politics उत्तर प्रदेश लखनऊ

लखनऊ/स्टेट डेस्क। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते शुक्रवार को नमाज के बाद भड़की हिंसा के बाद योगी सरकार द्वारा की जा रही कार्रवाई पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। प्रयागराज हिंसा का मुख्य आरोपी जावेद के घर पर रविवार को चले बुलडोजर पर मायावती ने योगी आदित्यनाथ सरकार की कार्रवाई को एक समुदाय विशेष को टारगेट किया जाना बताया है।

साथ ही कहा कि जिनकी वजह से देश की बदनामी हुई उनके खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय पक्षपात करते हुए घरों को ध्वस्त किया गया। ये दोषपूर्ण है जिसका कोर्ट संज्ञान ले। माया ने आगे कहा कि समस्या की मूल जड़ नूपुर शर्मा और नवीन जिन्दल हैं, जिनके कारण देश का मान-सम्मान प्रभावित हुआ और हिंसा भड़की। उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं करके सरकार की ओर से कानून के राज का उपहास क्यों? दोनों आरोपियों को अभी तक जेल नहीं भेजना घोर पक्षपात और दुर्भाग्यपूर्ण है। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी जरूरी है।

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया में ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लगातार तीन ट्वीट किए जिसमें उन्होंने लिखा कि यूपी सरकार एक समुदाय विशेष को टारगेट करके बुलडोजर विध्वंस व अन्य द्वेषपूर्ण आक्रामक कार्रवाई कर विरोध को कुचलने एवं भय व आतंक का जो माहौल बना रही है यह अनुचित व अन्यायपूर्ण। घरों को ध्वस्त करके पूरे परिवार को टारगेट करने की दोषपूर्ण कार्रवाई का कोर्ट जरूर संज्ञान ले।

मायावती ने कहा कि सरकार द्वारा नियम-कानून को ताक पर रखकर आपाधापी में किए जा रहे बुलडोजर विध्वंसक कार्रवाईयों में न केवल बेगुनाह परिवार पिस रहे हैं बल्कि निर्दोषों के घर भी ढ़ह दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में पीएम आवास योजना के मकान को भी ध्वस्त कर देना काफी चर्चा में रहा, ऐसी ज्यादती क्यों?

यह भी पढ़ें…