प्रयागराज में खंभों के सहारे हवा में चलेंगी बसें : नितिन गडकरी

Local news उत्तर प्रदेश प्रयागराज

प्रयागराज/बीपी प्रतिनिधि। यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष जनसमर्थन जुटाने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज पहुंचे। यहां उन्होंने सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील की। इसके साथ उन्होंने यहां अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रयागराज में हवा में चलने वाली बसों का संचालन किया जाएगा।

नितिन गडकरी ने यहां कहा, ‘प्रयागराज में सड़क पर खंभे लगाने के बाद उनके सहारे हवा में बसें चलेंगी। इस योजना के लिए लेकर डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानी डीपीआर बनाई जा रही है।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘मेरा एक सपना है कि यहां त्रिवेणी के संगम पर सी प्लेन उतरे। मैं चाहता हूं कि सी प्लेन दिल्ली से उड़े और यहां संगम में उतरे।’गडकरी ने कहा कि इस परियोजना के लिए कानूनी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

प्रयागराज में एयरपोर्ट तो है ही अब यहां रीवरपोर्ट भी बनकर तैयार होगा। यहां 18 सीट वाले एक सी प्लेन की कीमत 18 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय अयोध्या के लिए 25,000 करोड़ रुपये का काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘हम अयोध्या और उत्तर प्रदेश को ऐसा चमका देंगे कि पूरी दुनिया के पर्यटक तीर्थाटन के लिए यहां आएंगे।

’गडकरी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में किसान गन्ने की खेती करते हैं और गन्ने से एथनाल तैयार होता है। मैं नई नीति लाया हूं जिसमें गाड़ियां फ्लेक्स इंजन से चलेंगी। अब 110 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल की जगह 62 रुपये प्रति लीटर के ग्रीन बायो एथनॉल से गाड़ी चलेगी और इससे प्रदूषण भी नहीं होगा।

’केंद्रीय मंत्री ने इसके साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की कानून-व्यवस्था को बेहतर किया है और उनके नेतृत्व में यह देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा। सिद्धार्थ नाथ सिंह के समर्थन में झलवा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश और यहां के हालत तेजी से बदल रही है।

उन्होंने कहा, ‘एक समय उत्तर प्रदेश में गुंडाराज था। पहले गरीबों को धमकाया जाता था, उनकी सपंत्ति पर कब्जा कर लिया जाता था। उन गुंडों को उखाड़ने का काम किसी ने किया है तो वह योगी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने किया है। सही अर्थ में उत्तर प्रदेश में कानून और व्यवस्था को फिर से स्थापित किया है।’

यह भी पढ़ें…