Gola Gokarnath By-Poll Results : हार के बाद सपा प्रत्याशी क्या बोले? पढ़िए

उत्तर प्रदेश

Upendra Verma : Lakhimpur Khiri के गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव में बीजेपी ने जीत दर्ज कर ली है. इस उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी ने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी विनय तिवारी को हरा दिया है. इस हार के बाद सपा प्रत्याशी ने सरकार और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

विनय तिवारी ने कहा सरकार ने पूरी तरह से भय का माहौल बना दिया था, उस भय के माहौल की वजह से हम चुनाव हारे हैं. हम हार की समीक्षा करेंगे. एक तरफ पूरी सरकार चुनाव लड़ रही थी, दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता चुनाव लड़ रहा था. अखिलेश यादव भी पार्टी के एक कार्यकर्ता हैं, इसलिए उनकी ओर से कोई चूक नहीं हुई है. यहां प्रशासन सरकार के दबाव में काम कर रहा था. जिसकी वजह से ये चुनाव परिणाम आया है. जब पूरी तरह से सरकार ने चुनाव लड़ा है तो ये मान लें की प्रशासन भी मिला हुआ था.”

वहीं कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “बीजेपी के पूर्व विधायक अरविंद गिरी मेरे साथ रहे हैं. अभी-अभी उनका दुभाग्यपूर्ण परिस्थितियों पर निधन हुआ है. जिसके वजह से एक सहानभुति थी, इसके अलावा यूपी सरकार ने वहां पूरी ताकत झोंक दी थी. नेताजी के निधन होने की वजह से अखिलेश यादव वहां उतना समय नहीं दे पाए. वहां अगर बीजेपी जीती तो अपनी सीट बनाएगी.”

जबकि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “यूपी के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी को यहां की जनता जनार्दन भारी अंतर से विजयी बना रही है. एक बार फिर कमल खिलेगा और साइकिल पंचर होगी. सपा का गुंडागर्दी का अंत समय है. बीजेपी का सुशासन, विकास, राम राज्य को जनता का आशीर्वाद है.” बता दें कि यहां सपा उम्मीदवार की बड़े अंतर से हार हुई है, वे पहले राउंड से ही पीछे थे.