Good News : कानपुर विकास प्राधिकरण 22 अप्रैल से शुरू करेगा 1,545 सस्ते फ्लैट का पंजीकरण, जानें कैसे मिलेंगे फ्लैट

Local news उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। सस्ते फ्लैट लेने वालों के लिए अच्छा अवसर आया है। दरअसल कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) 1,545 सस्ते फ्लैट का पंजीकरण 22 अप्रैल से शुरू करने जा रहा है। फ्लैट की कीमत 9.39 लाख से 16.77 लाख रुपये के बीच होगी। ये फ्लैट लगभग बनकर तैयार हो चुके हैं।

तीन से छह माह के बीच इनका कब्जा प्रमाण पत्र भी हासिल किया जा सकता है। केडीए ने नए बने सस्ते फ्लैट की लांचिंग करने की तैयारी की है। ये फ्लैट पनकी इलाके में शताब्दीनगर और जवाहरपुरम की योजनाओं के पास ही हैं। रामगंगा एन्क्लेव, सुलभ आवास योजना, गंगा टावर, मंदाकिनी टावर और यमुना टावरों में ये फ्लैट बनाए गए हैं, जिनमें अब फिनिशिंग का काम होना बचा है। पंजीकरण एक माह तक चलेगा। इसके बाद लॉटरी निकाली जाएगी।

संभवतः अगले हफ्ते से शताब्दी नगर समेत कई योजनाओं में खाली 4500 खाली फ्लैट भी बेचे जाएंगे। इसके लिए कैंप लगाए जाएंगे। शहरवासियों को फ्लैट दिखाने के लिए केडीए वाहन की भी व्यवस्था करेगा। लोगों को फ्लैट दिखाकर वापस लाने की भी जिम्मेदारी केडीए की होगी। केडीए वीसी अरविंद सिंह के निर्देश पर इसकी तैयारी नए तरीके से की जा रही है।

लोगों को बताया जाएगा कि अब क्या-क्या सुविधाएं मुहैया कराई गई हैं। केडीए 374 भूखंडों, भवनों और दुकानों की भी ई-नीलामी करने जा रहा है। ये भूखंड अलग-अलग योजनाओं में आवासीय और अनावासीय श्रेणियों के हैं। इसमें कॉमर्शियल, नर्सिंग होम और शैक्षणिक भूखंड भी जारी किए गए हैं। ई-नीलामी की तिथि 18 अप्रैल से 30 अप्रैल की शाम पांच बजे तक निर्धारित की गई है। केडीए की वेबसाइट पर भी इसकी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

यहां की प्रॉपटी खरीद सकेंगे : पार्षद नगर में 10 आवासीय भवन, सीसामऊ ग्रुप हाउसिंग के तीन भूखंड, पनकी गंगागंज में 10 दुकानें, शैक्षणिक संस्थाओं के लिए मंदाकिनी एनक्लेव, जवाहरपुरम सेक्टर 13, पनकी में गणेश शंकर विद्यार्थी ब्लॉक और ई-वन बर्रा यूपीडीपी को मिलाकर चार भूखंड, मौरंग मंडी बिनगवां में 31 भूखंड, फजलगंज फैक्ट्री एरिया में एक भूखंड, जरौली फेस दो में नर्सिंग होम के लिए एक और आवासीय के लिए एक भूखंड, ट्रांसपोर्ट नगर योजना फेस वन से लेकर फेस टू में 277 भूखंड, किदवई नगर में 12 व्यावसायिक भूखंड, सुजातगंज योजना में 17 भूखंड और चकेरी टाइप सी डी के तीन औद्योगिक भूखंडों की ई-नीलामी होगी।

आज से होगी ई-नीलामी : आवास विकास परिषद भी आवासीय और गैर आवासीय भूखंडों के साथ भवनों की ई-नीलामी 18 अप्रैल से 28 अप्रैल तक करने जा रहा है। शैक्षणिक संपत्तियों की नीलामी 18 अप्रैल से पांच मई तक होगी। इस अवधि में लोग आवेदन करके ऑनलाइन बोली लगा सकते हैं।

यह भी पढ़ें…