Kanpur : लायर्स चुनाव के 67 प्रत्याशियों के लिए अधिवक्ता कर रहे वोटिंग

उत्तर प्रदेश कानपुर

Adarsh : कानपुर में लायर्स एसोसिएशन चुनाव के लिए आज सुबह से डीएवी कालेज में मतदान शुरू हो गया। 67 प्रत्याशियों के लिए मतदान चल रहा है। पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान कराया जा रहा है। प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ भी नहीं लगने दी जा रही है। पुलिस लगातार अनाउंसमेंट कर व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर रही है।

बता दें कि समर्थक अपने प्रत्याशी को वोट देने के लिए अधिवक्ताओं को पेन और डायरी दे रहे हैं। वहीं चैंबरों में खाना बंटवाया जा रहा है। कुछ समर्थक आने वाले वोटर्स को तिलक कर वोटिंग स्थल तक भेज रहे हैं। प्रत्याशियों की पर्ची भी हाथ और पैर जोड़कर अधिवक्ताओं को दी जा रही है।

वोटिंग स्थल से 100 मीटर दूरी पर ही समर्थकों को पूरी तरह रोक दिया जा रहा है। 2 जगहों पर मेटल डिटेक्टर से जांच कर ही अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। वहीं समर्थक लगातार पर्चियां उड़ा, नारेबाजी कर अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांग रहे हैं। 20 पदों की कार्यकारिणी के लिए 6460 मतदाता मतदान करेंगे। मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा।

जबकि वहीं मौजूद चुनाव अधिकारी ने बताया कि डीएवी कालेज में मतदान के लिए दो प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। वर्ष 1961 से 2004 तक पंजीकृत अधिवक्ता प्रवेश द्वार एक और वर्ष 2005 से 2021 तक पंजीकृत अधिवक्ता प्रवेश द्वार 2 से जा सकेंगे।

मतदाताओं को यूपी बार काउंसिल द्वारा जारी सीओपी कार्ड लाना साथ लाना होगा। उधर, मतदान के लिए QR कोड लेने के लिए लायर्स एसोसिएशन में भीड़ लगी रही। मतदान के लिए क्यूआर कोड भी जरूरी है।

चुनाव में आचार संहिता नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश एल्डर्स कमेटी ने दिए थे। लेकिन मतदान के दौरान आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। होर्डिंग, पोस्टर, बैनर लगाने की मनाही थी, लेकिन पूरी रोड इससे पटी पड़ी है। कुछ समर्थक वोटर्स को पेन और डायरी तक दे रहे हैं।