कानपुर : एक बार फिर भरभरा कर ढह गया क्रिप्टो करेंसी का बाजार

Local news उत्तर प्रदेश कानपुर

कानपुर/बीपी प्रतिनिधि। क्रिप्टो करेंसी का बाजार सोमवार को एक बार फिर भरभरा कर ढह गया। हाल यह रहा कि बिटक्वाइन, इथेरियम और डॉजक्वाइन सहित आठ बड़ी करेंसी में करीब ढाई हजार लोगों के 15 करोड़ रुपये एक ही दिन में डूब गए।

चीन सहित तमाम अन्य देशों में क्रिप्टो करेंसी के जरिये लेनदेन पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद बिटक्वाइन, इथेरियम, एडीए सहित आधा दर्जन से ज्यादा क्रिप्टोकरेंसी भूचाल आ गया। कुछ ही घंटों में सबसे लोकप्रिय बिटक्वाइन की कीमत लगभग 2.10 लाख रुपये नीचे आकर 20 लाख पर आ गिरी।

उल्लेखनीय है कि गत मई माह के दूसरे हफ्ते में भी शहर के निवेशकों के 28 करोड़ रुपये डूब गए थे। सोमवार को तीन घंटे के अंदर 11 फीसदी रेट नीचे आ गए। ।दुनिया की दूसरी सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम ने भी भारी घाटा दिया। केवल चार घंटे में 15 फीसदी की गिरावट ने निवेशकों की जेब साफ कर दी।

18 हजार रुपए भाव कम होने से इथेरियम की वैल्यू एक लाख के करीब आ गई है। क्रिप्टो सलाहकार प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि लोगों की देखा-देखी निवेश न करें। पैसा लगाने से पहले रिस्क-रिवार्ड रेशियो जरूर देखिए। क्रिप्टो में पैसा लगाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें…