Kanpur : नई सड़क हिंसा के फरार आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी

उत्तर प्रदेश कानपुर

Kanpur : नई सड़क पर हुई हिंसा के मामले में फरार 17 आरोपियों के खिलाफ एसआईटी ने कोर्ट से एनबीडब्ल्यू ले लिया है। उनकी तलाश भी जारी है। अगर ये आरोपी नहीं पकड़े गए या खुद से हाजिर नहीं हुए तो एसआईटी इनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करेगी। एसआईटी प्रभारी व डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार ने बताया कि 18 और आरोपियों की शिनाख्त की गई थी। जिसमें से एक आरोपी कोर्ट में सरेंडर कर चुका है। बाकी के 17 आरोपियों के खिलाफ एनबीडब्ल्यू लिया गया है। गिरफ्तारी करने का प्रयास भी जारी है।

वहीं मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी पर एनएसए लग चुका है। वसी व मुख्तार समेत चार पर गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है। अब हयात के तीन अन्य मुख्य साथी जावेद, सूफियान व मोहम्मद राहिल पर एनएसए लगाने की तैयारी है। तीनों की फाइल तैयार है। जैसे जैसे ये आरोपी जमानत के लिए अर्जी डालेंगे वैसे ही पुलिस एनएसए की फाइल पर मुहर लगाकर डीएम को भेजेगी।

54 आरोपी जेल में बंद
बता दें कि नई सड़क पर तीन जून को जुमे की नमाज के बाद भारी बवाल व हिंसा हुई थी। बेकनगंज थाने में तीन केस दर्ज किए गए थे। मामले में 54 आरोपी जेल में बंद हैं। जिसमें मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी, बिल्डर हाजी वसी, मुख्तार बाबा आदि शामिल हैं। वहीं दो किशोर बाल संप्रेक्षण गृह भेजे गए थे। इन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है।