कानपुर दक्षिण में बनेगा 100 बेड का अस्पताल, विधायक महेश त्रिवेदी ने किया भूमि पूजन, मिलेंगी ये सुविधाएं

कानपुर

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। कानपुर दक्षिण में 100 बेड के प्रस्तावित अस्पताल का बुधवार को भूमि पूजन हुआ। विधायक महेश त्रिवेदी ने अस्पताल की जमीन पर भूमि पूजन कर कार्य की शुरुआत की। बता दें कि भाजपा के कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रीय कार्यालय के पीछे अस्पताल बनाया जा रहा है। पूजन के समय एमएलसी अरुण पाठक, जिला पंचायत अध्यक्ष समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

बता दें कि बीते कई सालों से कानपुर साउथ में बड़े सरकारी अस्पताल की डिमांड की जा रही थी। 2 साल पहले केडीए ने नौबस्ता मौरंग मंडी में जमीन भी आवंटित कर दी थी। लेकिन बजट न मिलने से कार्य लटका हुआ था। अस्पताल 5 मंजिला बनाया जाएगा। अस्पताल में सभी आधुनिक सुविधाएं भी मौजूद होंगी। साउथ की 25 लाख आबादी को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

रामादेवी से पनकी के बीच कोई बड़ा अस्पताल नहीं है। ऐसे ही बड़े चौराहे से लेकर बिधनू तक भी कोई बड़ा अस्पताल नहीं है। शहर के बीच से गुजरने वाली रेल लाइन की वजह से शहर दो हिस्सों में बंटा है। दक्षिण क्षेत्र में कोई सरकारी अस्पताल न होने से हादसा, आपात स्थिति या गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए LLR अस्पताल (हैलट) या उर्सला के लिए भागना पड़ता है। इसमें कई जगहों पर भीषण जाम लगता है और कई बार लोग रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं।

हॉस्पिटल में मिलेंगी ये सुविधाएं
-100 बेड का होगा अस्पताल और ICU भी होगा।
-ओपीडी, इमरजेंसी, प्रसव और इनडोर की सुविधा।
-मेडिसिन, बाल रोग, स्त्री रोग, हड्डी व सर्जरी की होगी सुविधा।