CoronaUpdate: कानपुर में 14 सैनिक आए कोरोना की गिरफ्त में, देश भर में 26 लोगों की मौत

कानपुर

कानपुर, सेंट्रल डेस्क। कानपुर में कोरोना ने कैंट में सेंध लगा दी है। कैंट में रविवार को हेल्थ कैंप लगाया गया । इनमें 14 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उधर, पूरे देश की बात करें तो लगातार दूसरे दिन कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,157 नए मामले सामने आए है। इस दौरान कोरोना से 26 लोगों की मौत भी हुई है।

कानपुर जिले में सोमवार को 20 नए मरीज मिले
कानपुर में कोरोना पुराने कंटेनमेंट जोन में घुस रहा है। रविवार को 20 संक्रमित मिले इनमें से 14 फौजी हैं। शहर में चार दिन के अंदर 34 संक्रमित मिले हैं। इनमें आईआईटी का स्टाफ और छात्राएं हैं। जो संक्रमित मिले हैं, उनकी दिल्ली, गाजियाबाद, लखनऊ और देहरादून की ट्रेवेल हिस्ट्री मिली है। आईआईटी में लगातार तीसरे दिन कोरोना पॉजिटिव केस मिला है।

इसके पहले शनिवार को कानपुर आईआईटी के दो छात्र समेत कोरोना के छह नए संक्रमित और मिले हैं। फिलहाल देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर अब 19,500 हो गए हैं। भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है। पहली मई को 3,157 नए संक्रमित पाए गए।

दिल्ली में कोरोना पर नहीं लगा ब्रेक
दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई है। दिल्ली में रविवार को कोरोना के 1485 मामले सामने आए। दिल्ली में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 6 हजार के पार हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में कोरोना के 269 नए मामले सामने आए हैं। पहले बात करते हैं नोएडा की जहां सबसे ज्यादा 115 मामले सामने आए हैं। वहीं, गाजियाबाद में 55, लखनऊ में 26 और आगरा में 15 केस सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण से चंदौली जिले में एक मौत भी हुई है।