Dengue In Kanpur : बिल्हौर की एसडीम भी डेंगू की चपेट में, बुधवार को 59 नए मरीजों के साथ बढ़ा मच्छरों का आतंक

कानपुर

Kanpur, Beforprint : कानपुर नगर में डेंगू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को यहां पर 59 और मरीज मिलने की खबर सामने आई है। इसमें बिल्हौर की एसडीम भी शामिल हैं। उन्हें कई दिन से बुखार आ रहा था। जांच कराने पर संक्रमण की पुष्टि हो गई। इस बीच डीएम विशाख जी ने प्रमुख सरकारी अस्पतालों का दौरा भी किया। 38 डेंगू संक्रमितों को भर्ती करके उपचार किया जा रहा है।

बिल्हौर की एसडीएम रश्मि लांबा को तीन दिन से बुखार आ रहा था। सोमवार को सीएचसी में किट से जांच में डेंगू की पुष्टि हो गई। एलाइजा जांच में भी इसकी पुष्टि हो गई है। वहीं उर्सला अस्पताल में डेंगू के 13 मरीज भर्ती हैं । सीएमएस डा. शैलेंद्र तिवारी का कहना है कि डेंगू हेमरेजिक और डेंगू शाक के लक्षण वाले संक्रमित भी मिलने लगे हैं। हैलट में भी छह डेंगू के मरीज और 42 बुखार के मरीजों का उपचार चल रहा है।

उर्सला अस्पताल में 185 मरीजों के रक्त नमूने की जांच की गई तो 39 डेंगू संक्रमित रोगी मिले हैं। उसकी संक्रमण दर 21.08 फीसदी रही है। वहीं, जीएसवीएम मेडिकल कालेज में 162 मरीजों के रक्त नमूनों की जांच में 20 लोग डेंगू से संक्रमित मिले। यानी संक्रमण दर 12.35 प्रतिशत रही है। वहीं संचारी रोग प्रभारी एसीएमओ डॉ. आरएन सिंह का कहना है कि डेंगू से हालात गंभीर हो रहे हैं। जिलाधिकारी डीएम विशाख जी ने रामदेवी स्थित कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय और उर्सला अस्पताल के डेडीकेटेड डेंगू वार्ड का औचक निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया।