KANPUR : लौह पुरुष सरदार पटेल 147वीं जयंती पर भाजपा ने आयोजित किया कार्यक्रम

कानपुर

DESK : भाजपा कानपुर महानगर, उत्तर के बैनरतले आज आधुिनक भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती मनाई गई। भाजपा पदाधिकारियों ने मूलगंज चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा की साफ-सफाई कर माल्यार्पण करने के साथ ही राष्ट्रीय एकता के प्रतीक रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया।

इस दौरान वक्ताओं ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज ने कहा कि भारत के ‘लौह पुरुष’ सरदार वल्लभभाई पटेल को देश के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान प्रमुख हस्तियों में से एक माना जाता है। राष्ट्र को एक साथ लाने में उनका बहुत बड़ा योगदान था। आज देश सरदार वल्लभ भाई पटेल की 147वीं जयंती मना रहा है।

अखंड भारत बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका का सम्मान करने के लिए मोदी सरकार ने 2014 में वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाने का फैसला किया था। उन्होंने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माता सरदार वल्लभ भाई पटेल ने पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यही कारण है कि वल्लभ भाई पटेल की जयंती को देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है। राष्ट्रवाद की भावना से ओतप्रोत एक संयुक्त देश की स्थापना के लिए सरदार पटेल ने जो काम किया था, उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश शर्मा, जिला महामंत्री वीरेश त्रिपाठी, जिला मंत्री रंजीत भदौरिया, रिचा सक्सेना, रामाशंकर अग्रहरि, श्रीकृष्ण दीक्षित बड़े जी, पार्षद रमेश हटी, रितेश सोनकर, सुशील अवस्थी आदि मौजूद रहे।