KANPUR : नागरिक उड्डयन विभाग ने एयरपोर्ट लिंक रोड पर स्ट्रीट लाइट व्यवस्था के लिए 3.35 करोड़ के प्रस्ताव को किया स्वीकृत

कानपुर

Bhupendra Singh : एयरपोर्ट टर्मिनल के जल्द निर्माण को लेकर प्रशासन तेजी से काम कर रहा है। एयरपोर्ट लिंक रोड में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था के प्रस्ताव को नागरिक उड्डयन विभाग ने स्वीकृत कर दिया है। डीएम विशाख जी ने बताया कि चकेरी एयरपोर्ट में निर्माणाधीन नवीन एयरपोर्ट टर्मिनल को कानपुर-प्रयागराज मार्ग से जोड़ा जाना है। यहां एयरपोर्ट लिंक रोड पर प्रकाश व्यवस्था के लिए 3.35 करोड़ का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था। इसकी मंजूरी मिल गई है।

वहीं एयरपोर्ट टर्मिनल में कैट 2 के तहत रात में भी विमान की लैंडिंग को लेकर काम चल रहा है। साथ ही एयरपोर्ट लिंक रोड बनाने का काम तेजी से चल रहा है। NH-2 के 484 किमी से चकेरी एयरपोर्ट तक चार लेन मार्ग पर स्ट्रीट लाइट लगाई जानी है। इसके लिए शासन को धन आवंटन के लिए पत्र लिखा गया था। इसके बाद इसका सर्वे किया गया था। रिपोर्ट के आधार पर नागरिक उड्डयन विभाग ने 3.35 करोड़ रुपए की स्वीकृत दे दी है।

मवइया में एयरपोर्ट के लिए बन रहे नए टर्मिनल और टैक्सी लिंक का काम नवंबर अंत तक पूरा होना है। इसके बाद UPRNN टर्मिनल भवन और टैक्सी लिंक एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हैंडओवर कर देगा। जिसके बाद दिसंबर तक विमानों की उड़ान शुरू हो जाएगी। चकेरी एयरपोर्ट से रात्रि विमान सेवा वर्ष 2023 तक शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए जमीन संबंधी रिपोर्ट प्रशासन ने एयरफोर्स को सौंप दी है।