Kanpur Crime : गुलछर्रे उड़ाने के लिए रची अपने ही अपहरण की साजिश, दी 300 टुकड़े करने की धमकी

कानपुर

Kanpur, Beforeprint: कानपुर के बर्रा के दामोदरनगर निवासी सिंचाई विभाग में तैनात सींचपाल ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। युवक ने अपने ही पिता से 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने युवक की खोजबीन शुरू की तो पता चला कि वह घंटाघर के एक होटल में रुका हुआ है। इसके बाद पुलिस ने रात 12 बजे उसे होटल में दबोच लिया। कोई अपहरणकर्ता न मिलने पर युवक की पोल खुल गई। युवक ने बताया कि अय्याशी के लिए यह कदम उठाया था। खुद के अपहरण की साजिश रच पिता से 30 लाख की फिरौती ऐंठने की कोशिश करने वाले सोमेंद्रनाथ तिवारी को पुलिस ने जेल भेज दिया है। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी ने क्राइम सीरियल देखकर साजिश रची।

इसी बीच दिल्ली में हुए श्रद्धा मर्डर केस के कारण अपहर्ता बनकर अपने ही तीन सौ टुकड़े करने की बात कह कर परिजनों को काफी धमका दिया। दरअसल वह अपने पिता से मोटी रकम वसूलकर गुलछर्रे उड़ाना चाहता था। पुलिस के मुताबिक उसकी एक महिला मित्र भी है। जिस पर पैसे लुटाने के लिए उसने यह मकड़जाल बुना और खुद ही उलझ गया। सोमेंद्रनाथ ने मंगलवार को खुद के अपहरण की साजिश रची। परिजनों को व्हाट्सएप कर 30 लाख रुपये की बतौर फिरौती मांगे।

इस पर परिजन पुलिस के पास पहुंचे। पुलिस ने देर रात उसे घंटाघर के एक होटल से उठा लिया। डीसीपी साउथ प्रमोद कुमार ने बताया कि सोमेंद्र अपनी महिला मित्र पर खूब पैसे खर्च करता है। खुद भी वह काफी अय्याश है। पुलिस ने जब उससे पूछा कि 300 टुकड़े करने की बात उसके दिमाग में कहां से आई तो उसने श्रद्धा मर्डर केस की बात बताई। पुलिस ने उस पर धोखाधड़ी, खुद की मौत का भय दिखाकर वसूली करने समेत अन्य धाराएं उस पर लगाई हैं।