KANPUR : AGM के बाद फिर से सभी कार्य करेगी UPCA की वर्किंग कमेटी

कानपुर

KANPUR, BHUPENDRA SINGH : यूपीसीए की वार्षिक आम सभा के बाद से एक बार फिर से वर्किंग कमेटी सभी कार्यों के रूपरेखा तैयार करेगी। यही नही वह सभी प्रकार के निर्णय लेने की भी अधिकारी रहेगी। यूपीसीए इब एक बार फिर से वर्किंग कमेटी के लिए सदस्यों की बाट जोह रहा है। ऐसा इसलिए भी माना जा रहा है कि इस बार की एजीएम से पहले ही लोढा समिति‍ की सिफारिशों वाली एपेक्स् ‍ कमेटी का कार्यकाल पूरा हो रहा है तो अब निदेशक मण्डल होने वाले कार्यों की केवल समीक्षा मात्र ही करने का अधिकारी रहेगा।

इसके लिए यूपीसीए वर्किंग कमेटी का गठन कर कुछ पुराने व कुछ बागी गुट के सदस्यों का समायोजन करेगा। यूपीसीए की वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश के क्रिकेट से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे। अक्टूबर माह में संगठन की वार्षिक बैठक होगी। उसके परिदृश्य में यह बैठक बहुत अहम मानी जा रही है।

बैठक में लोढ़ा समिति के नए संशोधन पर मंथन किया जाना है । इसके चलते प्रदेश में यूपीसीए के सभी बड़े पदाधिकारी बैठक में शामिल रहने की उम्मीद है। चूँकि वर्किंग कमेटी अगले सत्र के लिये उत्तर प्रदेश की सभी टीमो के प्रदर्शन पर विचार के साथ कई कड़े निर्णय ले सकती है।

सबसे मुख्य बिंदू बीसीसीआई द्वारा प्रदेश मे होने वाले किक्रेट मुकाबलों पर भी मुहर लग सकती है। कमेटी तय करेगी कि बीसीसीआई के मैच प्रदेश के किन स्टेडियमों में होंगे, इस पर भी निर्णय लिया जाएगा। सूत्रों के अनुसार पूर्व आईपीएल चेयरमैन और निदेशक उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन राजीव शुक्ला सहित एक और पूर्व सचिव डॉ युद्धवीर सिंह इसकी रूपरखा तैयार कर रहे हैं।

यही नही इस बार की वर्किंग कमेटी की बैठक में यूपी की जूनियर व सीनियर महिला समिति में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। यदि बदलाव होते हैं तो उन पर अंतिम मुहर अक्टूबर में होने वाली यूपीसीए की वार्षिक आमसभा में ही होगी, लेकिन प्रस्ताव इस बैठक में रखा जा सकता है।