यूपी : मतगणना के दिन बंद रहेंगे सभी वाइन शाप और बार

कानपुर

स्टेट डेस्क/ बीपी टीम : यूपी विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव का परिणाम कल आएगा। मतगणना की सभी तैयारियां भारत निर्वाचन आयोग ने पूरी कर ली हैं। सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सभी 75 जिलों में 403 विधानसभा सीटों की मतगणना शुरू होगी। मतगणना के दौरान शराब और मादक पदार्थ की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा।

यह आदेश सभी शराब की दुकान के मालिकों को जारी कर दिया गया है। 10 मार्च को मतगणना से पहले शराब और मादक पदार्थ की दुकान को बंद रखने के आदेश हैं। मतगणना के बाद जीत-हार की खुशी और दुख में समर्थक शराब पीते हैं, जिसके चलते मतगणना के बाद झगड़े होते हैं। इसी वजह से निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतगणना के दिन दुकान बंद रहेंगी। निर्देश दिए गए हैं कि जिला प्रशासन और पुलिस के अफसर शराब और मादक पदार्थ की बंद दुकानों की मॉनिटरिंग करेंगे।

बता दे जब तक मतगणना पूरी नहीं हो जाती और चुनाव परिणाम नहीं आ जाते तब तक शराब के ठेके पूरी तरह से बंद रहेंगे। मतगणना के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सभी मदिरा की दुकानों को मतगणना से पूर्व से ही और मतगणना की समाप्ति तक दुकान बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

कल सभी विदेशी मदिरा दुकान, गोदाम, बार, कैंटीन को पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश हैं। साथ ही सभी होटल, भोजनालय, मधुशाला, दुकान व किसी अन्य सार्वजनिक या प्राइवेट स्थान में भी स्प्रिट युक्त, अल्कोहल युक्त मादक पदार्थ की बिक्री उपभोग एवं परिवहन या वितरण नहीं किए जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।