कानपुर : सीसामऊ प्रत्याशी के विरोध में शहर कांग्रेस में विद्रोह

Politics उत्तर प्रदेश कानपुर

-हरप्रकाश के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का दल लखनऊ रवाना
-आने की खबर लगते
ही पर्यवेक्षक पार्टी दफ्तर छोड़कर भागे
चुनाव डेस्क/कानपुर।

पिछले महीने ही सपा से कांग्रेस में शामिल हुए हाजी सोहेल अहमद को सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का टिकट दिए जाने को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी में विद्रोह हो गया। पूर्व शहर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने नेतृत्व में कार्यकर्ताओं का एक दल शाम को ही लखनऊ रवाना हो गया।

हरप्रकाश का आरोप है कि एक पूर्व विधायक और एक विधायक ने सीसामऊ से मुस्लिम को इसलिए टिकट दिलाया है ताकि भाजपा प्रत्याशी का रास्ता आसान हो सके। यह सौदेबाजी कांग्रेस में नहीं चलने दी जाएगी।

हरप्रकाश का कहना है कि मुस्लिम को ही टिकट देना था तो पार्टी के कार्यकर्ताओं को टिकट देना चाहिए था। पार्टी में मुस्लिम नेता कार्यकर्ताओं की भरमार है। एक से एक वरिष्ठ नेता हैं। फिर जुमे जुमे चार दिन पहले सपा से आए हाजी सोहेल अहमद को टिकट क्यों दिया गया।

उधर पता चला है कि कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव यूपी के पर्यवेक्षक सत्यनारायण पटेल को जब पता चला है कि टिकट वितरण को लेकर कानपुर में विरोध के सुर मुखर होने लगे हैं। असंतुष्ट कांग्रेसियों का समूह लखनऊ आ रहा है तो पटेल कांग्रेस का दफ्तर छोड़कर अन्यत्र चले गए। हरप्रकाश ने बताया कि पर्यवेक्षक के आने तक वे लोग धरने पर बैठेंगे।

यह भी पढ़ें…