पहले चार चरणों के मतदान में सपा और बसपा साफ : अमित शाह

Local news उत्तर प्रदेश प्रयागराज

प्रयागराज/बीपी प्रतिनिधि। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा। वहीं, प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार चरणों में मतदान हो गया है। इन चार चरणों में हुए मतदान में समाजवादी पार्टी और बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है। साथ ही दावा किया कि फिर से एक बार 300 पार वाली एनडीए की सरकार प्रदेश में बनने वाली है।

इसके साथ शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने हमेशा यूपी का खयाल रखा है। यूपी के एक करोड़ 67 लाख घरों में गैस सिलेंडर पहुंचाने का काम किया है। साथ ही कहा कि आप एक बार फिर कमल का बटन दबा दो। फिर से एनडीए की सरकार बनेगी तो होली और दिवाली पर आपको एक-एक गैस सिलेंडर फ्री मिलेगा। इसके साथ केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीएम योगी ने दो करोड़ 61 लाख घरों में शौचालय बनाने का काम किया है, तो यूपी के एक करोड़ 41 लाख घरों में बिजली पहुंचाकर उजाला किया है।

इसके साथ उन्‍होंने कहा कि 43 लाख लोगों को घर दिया है, तो पिछले दो साल से 15 करोड़ गरीबों को फ्री राशन देने का काम किया है। अमित शाह ने यूपी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करने के साथ कहा, ‘यूपी सरकार ने तय किया है कि जो भी गरीब की बेटी, दलित की बेटी या फिर पिछड़े समाज की बेटी इंटर के बाद आगे की पढ़ाई करेगी उसे स्‍कूटी मुफ्त में दी जाएगी।

अगर बेटियां आगे बढ़ेंगी, तभी समाज का विकास होगा।’ इसके साथ शाह ने कहा कि अब आपको कोई बाबू भइया परेशान करता है क्‍या? इस वक्‍त आजम खान, मुख्‍तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफिया जेल में बंद हैं। अगर गुंडे और माफियाओं को जेल में रखना है तो एनडीए को वोट देना होगा। गलती से भी साइकिल की सवारी न करें। सपा और बसपा पर साधा निशाना, अमित शाह ने सपा और बसपा की यूपी में अब दाल गलने वाली नहीं हैं, क्‍योंकि इन्‍होंने हमेशा जनता को ठगा है।

वहीं, अनुच्छेद 370 को लेकर भी सपा और बसपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि ये दोनों दल कांग्रेस के साथ खड़े थे, लेकिन हमने आपके सहयोग से उसकी विदाई कर दी। शाह ने कहा कि मैं आप सभी से अपील करता हूं कि पांचवें, छठे और सातवें चरण में जहां भी भाजपा, अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के कैंडिडेट हैं वहां उन्‍हें जिताने का काम करें। यही गठबंधन यूपी के सभी गरीबों का ध्‍यान रखेगा।

यह भी पढ़ें…