नबी के पंजे और सनी की अर्धशतकीय पारी बनी जेम्स् के नगीने

उत्तर प्रदेश कानपुर क्रिकेट

कानपुर/भूपेंद्र सिंह। जेम्स इलेवन के मोहम्मद नबी 3 रनो पर 5 विकेट और सनी मेहरोत्रा के शानदार 80 रनों की बदौलत टीम ने लीग प्रतियोगिता में एक और जीत अपने नाम दर्ज कर ली। वहीं दूसरे मैच में भी अजमेरी दरबार के बाएं हाथ के गेदबाज अफाक अहमद ने क्रेजी के 4 शिकार कर टीम का पूरा क्रेज ही समाप्त कर दिया। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन से आबद्ध जाजमऊ स्थित मैदान पर चल रही शहर की पहली दिन रात की क्रिकेट प्रतियोगिता अब अपने अंतिम पडाव की ओर चल पडी है और सभी टीमें प्लेआफ में पहॅु्चने के लिए एडी चोटी का जोर लगा रही है।

इस प्रतियोगिता के लिए खेले गए मैच में जेम्स इलेवन ने ऑल इज वेल को 5 विकेट से तो अजमेरी दरबार ने क्रेजी क्रिकेट क्लब को 3 विकेट से पराजित कर दिया जिससे दोनों टीमों को पूर्ण अंक प्राप्त कर लिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑल इज वेल की टीम ने मनीष महेश्वरी के 51 व विष्णु सोनकर के 33 रनों की बदौलत निर्धारित ओवरों में महज 148 रनों का स्कोर खडा किया जिसमें उनका साथ विक्की गुप्ता ने 16 रन बनाकर दिया।

ऑल इज वेल के 5 खिलाडियों को अपना खाता खोलने का भी मौका जेम्स के गेंदबाजों ने नही दिया जीत के लिए आवश्यक रन जेम्स ने 5 विकेट खोकर बना डाले जिसमें सनी मेहरोत्रा ने नाबाद 80 रनों की और अभिषेक यादव के 36 रनों की पारी ने जीत का आधार तय कर लिया। जबकि अजमेरी दरबार और क्रेजी क्लब के बीच खेला गया दूसरा मैच बहुत ही लो स्कोरिंग रहा जिसमें पहले बल्लेेबाजी करते हुए क्रेजी की पूरी टीम महज 74 रनों पर ही ढेर हो गयी।

पारी को ढेर करने में आफाक 14 रनों पर 4 ,मून व चारू ने 2-2 विकेट लेकर महत्ती भूमिका निभाई और टीम को जीत दिलाने में सहायक रहे। आशीष जौहरी 20 तो अभय कौशल 19 सर्वाधिक रन बनाने वाले रहे। 75 रनों का लक्ष्य अजमेरी दरबार के खिलाडियों ने महज आठवे ओवर की आखिरी गेंद पर ही पूरा कर लिया। आमिर ने 22, विजय भान 21 और प्रशन्त अवस्थी ने 19 रनों का योगदान देकर टीम को पूर्ण अंक दिलवा दिए।

यह भी पढ़ें…