UP By-Election: ओम प्रकाश राजभर ने मैनपुरी और खतौली उपचुनाव के लिए घोषित किए उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश

DESK : ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा ने यूपी में होने जा रहे उपचुनावों को लेकर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. राजभर ने बुधवार को इटावा में एक जनसभा के दौरान रमाकांत कश्यप को मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की है. मैनपुरी में 5 दिसंबर को चुनाव कराया जाएगा जो सीट मुलायम सिंह यादव के निधन पर खाली हो गई है.

सुभासपा ने खतौली विधानसभा सीट पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. राजभर ने रमेश प्रजापति (Ramesh Prajapati) को खतौली से टिकट दिया है. हिंसा के एक मामले में आरोपी साबित होने के बाद खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सैनी की सदस्यता रद्द कर दी गई थी जिसके बाद चुनाव आयोग ने यहां उपचुनाव की घोषणा की है. वहीं आजम खान की सदस्यता रद्द होने पर रामपुर में भी 5 दिसंबर को चुनाव कराए जाने हैं. सुभासपा ने उस सीट के लिए किसी उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है. हालांकि अभी यह भी पता नहीं चल पाया है कि वह रामपुर चुनाव में हिस्सा लेगी या नहीं.

सुभासपा द्वारा उम्मीदवारों के नाम पर पत्ते खोले जाने के बाद यूपी की तीन सीटों पर अब सपा और बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम का इंतजार किया जा रहा है क्योंकि यहां मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों के बीच माना जा रहा है. मैनपुरी और रामपुर जहां सपा का गढ़ रही है वहीं खतौली में बीजेपी ने जीत दर्ज की थी. माना जा रहा है कि दोनों ही पार्टी मैनपुरी में यादव परिवार के सदस्य पर दांव खेल सकती है. सपा तेज प्रताप सिंह यादव और बीजेपी मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव को उम्मीदवार बना सकती है.