यूपी : विधाससभा अध्यक्ष के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी, पूरे भारत में माउजर और पिस्टल की बिक्री से जुड़ी पोस्ट डाली, जानिए क्या है मामला

News Politics trending उत्तर प्रदेश कानपुर ट्रेंडिंग लखनऊ

कानपुर, बीपी प्रतिनिधि। एक अराजकतत्व ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के नाम से पहले तो फर्जी फेसबुक पेज बनाया और फिर उसमें पूरे भारत में माउजर और पिस्टल की बिक्री से जुड़ी पोस्ट डाल दी। जैसे ही पुलिस कमिश्नरेट को भनक लगी, तत्काल साइबर सेल में मामले में मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई।

डिजिटल मीडिया पर एक फेसबुक पेज का लिंक तेजी से वायरल हुआ। इसमें विधानसभा अध्यक्ष के नाम से एक फेसबुक पेज बना हुआ दिखाई दे रहा था। गुरुवार की शाम को वारिश खान नाम के किसी व्यक्ति ने इस फेसबुक पेज पर पिस्टल व माउजर के साथ फोटो पोस्ट की। उसने पोस्ट में लिखा कि पूरे भारत में जिस किसी को कट्टा, पिस्टल, रिवाल्वर, माउजर चाहिए, वह संपर्क कर सकता है। अराजक तत्व ने अपना मोबाइल नंबर भी दिया है। उसने पोस्ट में 2000 रुपये एडवांस और बाकी पेमेंट डिलीवरी के समय करने को कहा है।

पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीना ने बताया कि सूचना मिलते ही साइबर सेल थाने में मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पोस्ट में दिए गए नंबर की पड़ताल कराई गई। फोन नंबर हरियाणा का निकला है। फर्जी फेसबुक पोस्ट किस आइडी से बनी है, उसकी जानकारी के लिए फेसबुक को रिक्वेस्ट भेजी गई है। चार-पांच दिनों में रिपोर्ट मिल जाने के बाद आरोपित की पहचान हो सकेगी।

यह भी पढ़ें…