यूपी : आज से होगी बारिश, गिरेंगे ओले, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

News उत्तर प्रदेश लखनऊ

स्टेट डेस्क/लखनऊ। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज से यूपी में बारिश होगी और ओले भी गिरेंगे। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। आज कई जगहों पर घना कोहरा छाया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंंटे तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। इस दौरान काफी ठंड महसूस की जाएगी।

दूसरी तरफ आज से कई जिलों के मौसम में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग ने आज से बारिश की संभावना जताई है और इसके लिए अलर्ट जारी किया है। आज इसका असर पश्चिमी यूपी में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक तीन फरवरी को मेरठ सहित पूरे पश्चिमी यूपी में बारिश के साथ-साथ ओले गिरने की संभावना है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि चार फरवरी को बारिश में कमी आएगी। पांच फरवरी से मौसम साफ हो जाएगा और धूप निकलेगी। गौरतलब है कि मौसम विभाग पहले ही पूर्वानुमान लगा चुका है कि फरवरी में औसत तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। यह फरवरी महीने के हिसाब से कम होगी।

कुछ बड़े शहरों में आज कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ : लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी। दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 240 दर्ज किया गया है।

वाराणसी : वाराणसी में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सुबह में घना कोहरा छाया रहेगा। दिन में मौसम साफ हो सकता है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 157 है।

प्रयागराज : प्रयागराज में अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में घना कोहरा छाया रहेगा. दिन में मौसम साफ हो सकता है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 137 रिकॉर्ड किया गया है।

कानपुर : कानपुर में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में घना कोहरा छाया रहेगा। बाद में मौसम साफ हो सकता है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 199 है।

गोरखपुर : गोरखपुर में अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। घना कोहरा छाया रहेगा। कोल्ड डे कंडिशन रहेगा। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 263 दर्ज किया गया है।

अयोध्या : अयोध्या में अधिकतम तापमान 22.3 और न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम साफ रहने की संभावना है।वायु गुणवत्ता सूचकांक 262 दर्ज किया गया है और ‘खराब’ श्रेणी में है।

मेरठ : मेरठ में आज अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश हो सकती है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 273 दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें…

आगरा : आगरा में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। सुबह में कोहरा छाया रहेगा। दिन में मौसम साफ हो सकता है। वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 209 दर्ज किया गया है।